पिपरिया में राहुल गांधी ने जनता से पूछा- व्यापमं घोटाले की जांच होनी चाहिए या नहीं ?

rahul-gandhi-election-rally-in-pipariya-hoshangabad

होशंगाबाद| मध्य प्रदेश के होशंगाबाद के पिपरिया में आज कांग्रेस प्रत्याशी शैलेन्द्र दीवान के समर्थन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी सभा को सम्बोधित करने पहुंचे| मंच से राहुल ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला और न्याय योजना का बखान किया| राहुल ने कहा चौकीदार चोर है नारा मैंने नहीं दिया, ये जनता की आवाज है। मैं चौकीदार कहता हूं लोग चोर के नारे लगाने लगते हैं। मैं एक बार छत्तीसगढ़ में सभा कर रहा था मैं बोल रहा था चौकीदार साहब ने क्या-क्या घोटाले किए। इसके बाद मैंने जैसे ही चौकीदार कहा वहां बैठे कुछ युवा बोले चोर है। ये मेरा नारा, कांग्रेस का नारा नहीं है। ये देश के किसान का नारा है। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी के लिए बोलने के लिए कुछ बचा नहीं है। अब वे प्रोजेक्टर पर पढ़कर बोलते हैं। 

राहुल ने अपनी न्याय योजना का जिक्र करते हुए कहा कि मैं देश की 25 करोड़ आबादी को पैसे देना चाहता हूं। इन लोगों के खातों में हर महीने 72000 रुपए आएंगे इसके बाद उन्होंने 72000 रुपए का आंकड़ा कांग्रेस प्रत्याशी शैलेन्द्र दीवान से कागज पर लिखवाया। राहुल गांधी ने भाषण के बीच व्यापम का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ की तरफ मुखातिब होते हुए कहा- ‘मुख्यमंत्रीजी व्यापम की इन्वेस्टीगेशन होगी क्या’ मुख्यमंत्री सिर हिलाकर कर सहमति जताई। 

किसानों के पास हम आते हैं

किसानों के मुद्दो पर राहुल गाँधी ने कहा कि आपके आदर में हम पहला काम करेंगे, किसानों का अलग बजट पेश करेंगे। हम होशंगाबाद के किसानों को पहले ही बताएंगे कि आपको कितना एमएसपी मिलेगा, आपके क्षेत्र में कितनी प्रोसेसिंग यूनिट लगेगी। उन्होंने कहा 10 दिन का वादा किया था, 2 दिन में हमारी सरकार ने कर्जा माफ कर दिया। ये जो बेटियां, महिलाएं आई हैं, आप सबके घर से नरेंद्र मोदी ने पैसा निकाला है और चोरों को दिया है।  कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मंदसौर में गोली चली, कौन उनसे मिलने गया, मैं गया। क्या नरेंद्र मोदी शहीद किसानों के परिवारों से मिलने गए। हम आपके पास आते हैं, किसानों के पास जाते हैं।

शैलेन्द्र दीवान राहुल गाँधी की पसंद

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि होशंगाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी बनाए गए शैलेंद्र दीवान पटेल तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की पसंद के प्रत्याशी हैं। पिपरिया से मेरा पुराना संबंध है। इसे छिंदवाड़ा से जोड़ा जाए ये मेरा सपना है, इस फैसले को आपको करना है। मुझे विश्वास है आप सबका साथ मुझे मिलेगा, 75 दिन में हमने अपने वादे पूरे किए। 47 लाख किसानों में से 21 लाख किसानों का कर्जा माफ किया। शिवराज कहते हैं किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ है। हमें मोदी-शिवराज का प्रमाण पत्र नहीं चाहिए, हमें जनता का प्रमाण पत्र चाहिए। 

अच्छे दिन बोलने वालों के अंतिम दिन आ गए 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम केवल डिफाल्टर को नहीं सभी किसानों को लाभ देंगे। उन्होंने कहा मोदी जी ने युवाओं को धोखा दिया। अगर वे 20 लोगों के नाम बता दो जिन्हें होशंगाबाद-नरसिंहपुर में रोजगार मिला हो। अच्छे दिन भाजपाइयों के आए थे, अब इनके अंतिम दिन आ गए हैं। इन्होंने कागजों में 600 करोड़ का वृक्षारोपण किया, यह घोटाला भी सामने आ गया।