आज भिंड-मुरैना और ग्वालियर में हुंकार भरेंगे राहुल गांधी, ऐसा है कार्यक्रम

rahul-gandhi-visit-gwalior-chambal-division-

ग्वालियर। मध्य प्रदेश में दो चरणों के चुनाव के बाद अगले चरण के लिए भाजपा और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने प्रचार के लिए पूरी ताकत झोंक दी है| बुधवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ग्वालियर चम्बल संभाग के दौरे पर आ रहे हैं|  राहुल गांधी बुधवार को भिंड, मुरैना और ग्वालियर में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में आम सभा को संबोधित करने आएंगे। सभाओं में मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद रहेंगे।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह यहां सभाएं कर चुके हैं| ग्वालियर चम्बल में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ी सफलता मिली थी, अब लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटों जीतने पर कांग्रेस की नजर है, जिसके चलते राहुल गाँधी का यह दौर अहम् माना जा रहा है| राहुल नई दिल्ली से ग्वालियर एयरपोर्ट पर प्लेन से आएंगे। यहां से दोपहर 2.10 बजे हेलीकॉप्टर से भिंड रवाना होंगे। भिंड में सभा के बाद मुरैना जाएंगे। वहां सभा करने के बाद शाम 6.10 बजे वापस ग्वालियर आएंगे। फूलबाग मैदान पर वे कांग्रेस प्रत्याशी अशोक सिंह के लिए सभा को संबोधित करेंगे। 

राहुल गाँधी भिंड में  पार्टी प्रत्याशी देवाशीष जरारिया के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। एसएएफ ग्राउंड पर सभा का आयोजन किया जा रहा है| राहुल की सुरक्षा को लेकर एसपीजी के अलावा एसएएफ ग्राउंड पर डीआईजी स्तर के अधिकारी से लेकर आरक्षक स्तर के 2000 से ज्यादा पुलिस जवान मौजूद रहेंगे  राहुल गांधी बुधवार की दोपहर 2.10 बजे ग्वालियर से भिंड के लिए उड़ान भरेंगे। दोपहर 2.30 बजे एसएएफ ग्राउंड के अंदर ही बनाए गए हेलीपेड पर उनका हेलीकॉप्टर उतरेगा। यहां वे 2.40 बजे से 3.55 बजे तक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। शाम चार बजे वे हेलीकॉप्टर से मुरैना जिले के लिए उड़ान भेंगे। इसके बाद मुरैना में कांग्रेस प्रत्याशी रामनिवास रावत के समर्थन में मेला मैदान में शाम 4.30 बजे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वे मुरैना में एक घंटे 15 मिनट रुकेंगे। मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इस चुनावी सभा में शामिल होंगे। इसके बाद राहुल गांधी बुधवार को ग्वालियर के फूलबाग मैदान में आमसभा को संबोधित करेंगे।