MP School : मध्यप्रदेश में जल्द खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने दिए संकेत

mp school education department

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना महामारी (Corona) और लॉकडाउन (Lockdown) के चलते करीब एक साल से बंद पड़े मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के स्कूल जल्द (School) खुलने वाले है। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (Inder Singh Parmar) ने इस बात के संकेत दिए है। सोमवार को मप्र विधानसभा (MP Assembly) के बजट सत्र 2021 (Budget session 2021) के दौरान मीडिया(Media) से चर्चा करते हुए परमार ने बताया कि कक्षा 6 वीं से कक्षा 8वीं(Class 6th to class 8th) तक के स्कूल खोलने (School Re-open) को लेकर विचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़े… MP School: स्कूल फीस पर शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का बड़ा बयान- कलेक्टर को मिले निर्देश

मंत्री परमार ने कहा कि इस संबंध में एक दो दिन में बैठक बुलाकर निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल खोलने (School Reopen) का अभी कोई निर्णय नहीं है, लेकिन 9वीं से 12वीं के छात्रों की तरह कक्षा 6वीं से 8वीं तक के छात्रों के स्कूल खोले जा सकते है।एक दो दिन में बैठक कर इस पर स्थिति साफ की जाएगी। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि कोरोना संक्रमण (Corona Virus) को ध्यान में रखते हुए अप्रैल से पहले प्रदेश(MP) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) स्कूल खोलने को लेकर बड़ा फैसला ले सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)