Shah-will-visit-bundelkhand-for-loksabha-election

भोपाल। विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद अब बीजेपी की निगाहें लोकसभा चुनाव पर टिकी हैं। प्रदेश में लगातार तीन बार सत्ता के तख्त पर पहुंची बीजेपी चौथी बार में बहुमत से सिर्फ सात सीटे पीछे रह गई। हार मिलने के बाद से बीजेपी कार्यकर्ताओं में निराशा है। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुंदेलखंड के दौरे पर आ रहे हैं। वह 10  फरवरी को सागर में एक कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। 

सागर, पन्ना, छतरपुर में संभागीय स्तर के कार्यक्रम प्लान किए गए हैं। बुंदेलखंड में विधानसभा चुनाव में सबसे अधिक वोटिंग हुई थी। बंपर वोटिंग के पीछे विरोधी लहर को जिम्मेदार ठहराया जा रहा था। लेकिन बीजेपी बुंदेलखंड में बहुत अधिक नुकसान नहीं हुआ। सागर में पालक संयोजक कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आएंगे। इस बैठक के बाद लोकसभा संचालन टोली की बैठक भी सागर में होगी। यह कार्यक्रम 10 फरवरी को दीपाली होटल के पास ग्राम बामोरा में होगा।

क्लस्टर तैयार किया गया

बीजेपी ने बुंदेलखंड में अपनी जड़ें और अधिक मजबूत करने के लिए 32 विधानसभाओं का एक क्लस्टर तैयार किया है। इस क्लस्टर के प्रभारी प्रदीप लारिया ने जानकारी देते हुए कहा कि लोकसभा के लिए अलग-अलग क्लस्टर बनाए हैं। इसमें बुंदेलखंड की 26 विधानसभा सीटों के साथ विदिशा और कटनी की 3-3 सीटों को भी शामिल किया गया है। क्लस्टर के तहत मप्र में सबसे पहले पालक संयोजक की बैठक सागर में होगी। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शामिल होंगे। इसकी तैयारियों को लेकर 5 और 6 फरवरी को पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है।