MP : शिवराज सरकार ने कमलनाथ का एक और फैसला बदला, अब यह रहेंगे नए नियम

कमलनाथ

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 15 साल बाद जब कांग्रेस की सरकार सत्ता में आई थी तो एक के बाद एक शिवराज सरकार के फैसलों को बदलना शुरु कर दिया था, लेकिन अब सत्ता में दोबारा आने के बाद से ही प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) एक के बाद पिछली कमलनाथ सरकार के फैसलों को पलट रही है। अबतक एक दर्जन फैसलों में फेरबदल किया जा चुका है और अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में रेत खनन नीति में संशोधन को मंजूरी दे दी है।

यह भी पढ़े…MP : कमलनाथ का सवाल- आखिर सच्चाई कब स्वीकारेगी शिवराज सरकार ?

दरअसल, पिछली कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) ने विभाग-ठेकेदार के बीच होने वाले एग्रीमेंट की तारीख से खदानों से रेत निकालने की अनुमति दी थी, जिसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) में बदल दिया गया है, जिसके तहत अब ठेकेदार ने अनुमतियां जारी होने के बाद काम शुरू नहीं किया तो सुरक्षा राशि सरकार राजसात कर लेगी। नए नियम के तहत खदानों से रेत निकालने की अवधि की गणना ठेका आदेश जारी होने की तारीख से की जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)