Home मुख्य ख़बरे बिजली बिल को लेकर शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेशवासियों को मिलेगी...

बिजली बिल को लेकर शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेशवासियों को मिलेगी राहत

शिवराज कैबिनेट

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। उपचुनाव से पहले शिवराज सरकार लगातार अपने किए वादों को पूरा करने की मुहीम में जुट गई है। बिजली बिल माफ़ी को लेकर विपक्ष द्वारा लगातार घेरे जाने के बाद अब बीजेपी सरकार ने घोषणा की है। बढ़ते हुए बिल और बिजली बिल(Electricity Bill) माफ़ी को लेकर लगातार हो रही मांग के बीच शिवराज सरकार(Shivraj government) ने बड़ा फैसला लिया है। राज्य शासन ने छोटे उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देते हुए 31 अगस्त तक का बकाया बिजली बिल माफ कर दिया है। जिसके तहत अब 31 अगस्त तक का बकाया बिजली बिल नहीं वसूला जाएगा। इसको लेकर राज्य ऊर्जा विभाग(State energy department) की तरफ से आदेश भी जारी कर दिया गया है। उपचुनाव(By-Election) से पहले शिवराज सरकार की यह बड़ी घोषणा मानी जा रही है क्योंकि लगातार बढ़ते हुए बिजली बिल को लेकर विपक्ष(Opposition) शिवराज सरकार पर निशाना बना रही थी।

दरअसल बिजली बिल माफी के संबंध में आदेश जारी करते हुए राज्य ऊर्जा विभाग ने कहा था कि छोटे उपभोक्ताओं को 31 अगस्त तक बकाया बिजली बिल जमा नहीं करना होगा। हालांकि आदेश के मुताबिक अब 1 किलोवाट के कनेक्शन वाले उपभोक्ताओं को 1 सितंबर से बिजली का बिल देना पड़ेगा। आदेश का पालन हो सके इसके लिए संबंधित अधिकारियों को आदेश भी जारी कर दिया गया है।

बता दे कि प्रदेश में बिजली बिल की माफी और लगातार बढ़ रहे हैं बिजली बिल को लेकर कांग्रेस लगातार शिवराज सरकार पर निशाना बनाती रही है। वहीं कांग्रेस ने राज्य सरकार को गरीबों को उपभोक्ताओं का बिजली बिल माफ नहीं करने पर आंदोलन करने की चेतावनी भी दी थी। इसके साथ ही आगामी उपचुनाव को लेकर शिवराज सरकार का यह बड़ा टर्निंग प्वाइंट माना जा रहा है। हालांकि मुद्दा कुछ भी हो जनता की राहत सबसे बड़ा विषय है। जिसके लिए शिवराज सरकार ने बिजली बिल माफ कर कोरोना संक्रमण के इस दौर में प्रदेश की जनता को राहत देने का काम किया है।