मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को लेकर शिवराज सरकार का बड़ा फैसला

मुख्यमंत्री

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने कर्मचारियों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत अगर ड्यूटी के दौरान कोई कर्मचारी कोरोना (Corona) का टीका (Vaccination) लगवाने जाता है तो वह ऑन ड्यूटी (On duity) ही माना जाएगा। हालांकि इसके लिए उसे टीकाकरण का सर्टिफिकेट लगाना होगा।इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग (health Department) ने सभी विभाग प्रमुखों को सूचना जारी कर दी है।

यह भी पढ़े… नई आबकारी नीति : बैकफूट पर शिवराज सरकार, अब जुलाई से लागू करने की तैयारी

दरअसल, मध्य प्रदेश में कोरोना टीकाकरण का अभियान जारी है।  टीकाकरण के दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीके लगाए जा रहे हैं। लेकिन इसमें हेल्थ वर्कर्स बार-बार कहने के बाद भी टीका लगवाने नहीं जा रहे है, कोई छुट्टी का बहाना तो कोई काम का प्रेशर बता रहा है, जिसके चलते यह  व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए की है। इसमें सभी विभागों के एचओडी को वैक्सीन शेड्यूल भेजा गया है, ताकि उस हिसाब से कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)