Employment : शिवराज सरकार का रोजगार पर फोकस, आज इंडस्ट्री मीट में जुटेंगे कई उद्योगपति

Pooja Khodani
Published on -
job

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सत्ता में वापसी के बाद युवाओं के रोजगार को लेकर प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) गंभीर हो चली है। आए दिन युवाओं के हित में बड़े बड़े फैसले और ऐलान किए जा रहे है।इसी कड़ी में आज मंगलवार (Tuesday) को  ‘एम्प्लॉईबिलिटी कॉन्क्लेव-2020″का आयोजन किया जा रहा है ,ताकी तकनीकी शिक्षा विभाग (Technical education skill development and employment) द्वारा रोजगार, कौशल और उद्यमिता में कैसे सुधार लाया जा सके इसको लेकर चर्चा की जाएगी।

इसमें कई छोटे-बड़े उद्योगपति शामिल होंगे और प्रदेश में नई अवसरों को लेकर चर्चा की भी जाएगी। इस “वर्चुअल इंडस्ट्री अकादेमिया मीट”(Virtual Industry Academy Meet) का शुभारंभ तकनीकी शिक्षा कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया (Yashodhara Raje Scindia) करेंगी। तकनीकी शिक्षा, सीआईआई-यंग इंडियंस और नैसकॉम के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में डॉ. क्रिस सोटिरोपौलस सीईओ सीओसी मेलबोर्न, डॉ. ग्रेग मुनरो सेक्रेटरी जनरल पीएलजीएफ लंदन के अलावा सिस्को से मुरूगन वासुदेवन एवं ईश्विंदर सिंह, कॉग्निजेंट से सुश्री माया श्रीकुमार, नैसकॉम से कीर्ति सेठ, परसिस्टेंट से  समीर बेंद्रे, प्रमुख सचिव तकनीकी शिक्षा केरोलीन खोंगवार देशमुख, आयुक्त तकनीकी शिक्षा श्री पी. नरहरि, संचालक कौशल विकास श्री एस. धनराजू इस अवसर पर विभिन्न विषयों पर चर्चा करेंगे।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)