सबको राम राम : भावुक हुए शिवराज, कहा ‘विदा लेते हुए संतोष है भारी बहुमत वाली सरकार बनाकर जा रहा हूं’ बोले ‘अपने कुछ मांगने से बेहतर मैं मरना समझूंगा’

Shivraj Singh Chouhan

Shivraj Singh Chouhan Press Conference : मध्य प्रदेश को मोहन यादव के रूप में नए मुख्यमंत्री मिल चुके हैं। इसी के साथ शिवराज सिंह चौहान की लंबी पारी का अंत हो गया। वो मध्य प्रदेश में सबसे लंबे समय तक और बीजेपी के सबसे दीर्घकालीन मुख्यमंत्री होने का रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं। प्रदेश में उनकी अपार लोकप्रियता और जनता के साथ डायरेक्ट कनेक्ट ने इन चुनावों में भी बीजेपी की जीत में अहम भूमिका निभाई है। सोमवार को विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। मंगलवार को उन्होने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों को संबोधित किया और उनके सवालों के जवाब दिए।

शिवराज की फेयरवेल स्पीच

इस दौरान वो कई बार भावुक नज़र आए। उन्होने कहा कि वो इस बात से संतुष्ट है कि सबसे भारी बहुमत वाली सरकार बनाकर जा रहे हैं। वही शिवराज ने कहा कि इस जीत में लाड़ली बहना योजना का भी जबरदस्त योगदान है। उन्होने कहा कि बीते सालों में अपनी पूरी क्षमता और सामर्थ्य से उन्होने प्रदेश के विकास के लिए कार्य किया और आगे वो पार्टी के एक समर्पित कार्यकर्ता के रूप में काम करते रहेंगे। वहीं जब उनसे पूछा गया कि वो दिल्ली क्यों नहीं गए थे तो उन्होने कहा कि ‘अपने लिए कुछ मांगने से बेहतर मैं मरना समझूंगा।’ उन्होने कहा कि उनके और प्रदेश की जनता के बीच कभी भी ‘मुख्यमंत्री और जनता’ वाले रिश्ते नहीं रहे हैं और ये प्यार और विश्वास का रिश्ता हमेशा कायम रहेगा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।