CM शिवराज सिंह ने केन्द्रीय मंत्री से की ये बड़ी मांग, पूरी हुई तो मिलेगा MP को लाभ

शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने  केन्द्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) से प्रतिवर्ष मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के किसी एक शहर में हुनर हाट आयोजित करने की मांग की है।भोपाल हाट पहुंचे शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं मध्यप्रदेश के लोगों से अपील करना चाहूंगा, देशभर से लोग यहां पधारे हैं। आप उनकी कला देखने जरूर हुनर हाट में पधारिये। शताब्दियों पहले से हुनर हमारे हाथों में है।

शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान-MP में जल्द शुरु होगी यह योजना, मिलेगा रोजगार

दरअसल, आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल (Bhopal) के लाल परेड मैदान में आयोजित हुनर हाट का शुभारंभ करने पहुंचे थे।इस दौरान उन्होंने कहा कि भोपाल हुनरमंदों की कद्र जानता है। हुनर हाट में आए देश के 31 राज्यों के कारीगरों को भोपाल की जनता से भरपूर सराहना मिलेगी। यह देश की एकता, आपसी मेलजोल और कारीगरों को राष्ट्रीय स्तर पर बाजार उपलब्ध कराने का मौका भी देता है। ऐसे ही प्रयासों से कारीगारों के उत्पादों के पहचान वैश्विक स्तर पर बन सकेगी। मास्क (Mask) और पीपीई किट (PPE KIT0 की आपूर्ति में इनका योगदान महत्वपूर्ण रहा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)