MP : शिवराज सिंह चौहान का ऐलान -10000 स्कूल खोलेगी सरकार

Shivraj Singh Chauhan

भोपाल डेस्क रिपोर्ट।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने छात्रों (Students) को लेकर बड़ा ऐलान किया है। शिवराज ने आज मिंटो हॉल (Minto Hall) में घोषणा करते हुए कहा कि दिवाली के बाद मध्य प्रदेश में 10,000 विद्यालय(School) खोलेंगे जिससे बच्चों को बेहतर से बेहतर शिक्षा मिले। #AatmaNirbharMP में हमारे गरीब बच्चे भी शिक्षा प्राप्त कर आत्मनिर्भर बनेंगे।

यह भी पढ़े…शिवराज सिंह चौहान ने दी 33 जिलों को विकासकार्यों की सौगात

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि नई शिक्षा नीति के तहत बच्चों को व्यावसायिक शिक्षा छठी कक्षा से ही देनी शुरू की जायेगी। हमने संकल्प लिया है कि चिह्नित स्कूलों में छठी कक्षा से ही बच्चों को व्यावसायिक शिक्षा दी जाये।हमारा संकल्प है कि बच्चों को बेहतर शिक्षा देने में हम कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। हमने इसके लिये काफी प्रयास किया है। आगे भी प्रयास जारी रहेगा।कोरोना काल में शिक्षा विभाग ने अलग-अलग माध्यमों से शिक्षा देने का प्रयास किया है।मुख्यमंत्री ने कहा कि रोजगार देने के जितने नये तरीके हो सकते हैं, उन सबका हम दोहन कर रहे हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)