MP School : कक्षा 6 से 8वीं तक के छात्रों के लिए खुशखबरी, शुरु हुआ यह काम

winter vacation

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में कक्षा 6वीं से लेकर 8वीं तक (Class 6th to 8th) के छात्रों (Student) के  खुशखबरी है। स्कूल (School) ना खुलने के चलते राष्ट्रीय अविष्कार अभियान (National Innovation Campaign) के अंतर्गत स्‍कूल शिक्षा विभाग और भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, इंदौर ((Indian Institute Of Technology, Indore)) द्वारा गणित एवं विज्ञान विषय (Math And Science Subjects) की गतिविधियों का ऑनलाइन प्रसारण (Online Broadcasting) शुरु कर दिया गया है।

यह भी पढ़े… MP School : 1 से कक्षा 8वीं के छात्रों को लेकर बड़ा फैसला- अब ऐसे होगी पढ़ाई

खास बात ये है कि पहला कार्यक्रम राज्य शिक्षा केन्द्र (State Education Center) द्वारा 13 जनवरी को दोपहर 3 बजे से शुरु किया गया। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, इंदौर (IIT Indore) द्वारा यह कार्यक्रम यू-ट्यूब (Youtube) पर प्रसारित किया जायेगा। प्रत्‍येक बुधवार को सायं 4 से 5 बजे तक सभी विद्यार्थी, शिक्षक (Student And Teachers) और अभिभावक इस कार्यक्रम को यू-ट्यूब पर देख सकेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)