MP में उत्कृष्ठ कार्यों के लिए शिक्षक सम्मानित, स्कूल शिक्षा मंत्री बोले-नवाचार करते रहे

स्कूल शिक्षा मंत्री

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (Inder Singh Parmar) ने आज राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान 2020 कार्यक्रम में प्रदेश के उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों (Teacher) और प्राचार्यों को सम्मानित किया। इस मौके पर स्कूल शिक्षा मंत्री परमार ने कहा कि आपकी समस्याओं का विभिन्न माध्यमों और नीतियों के द्वारा निराकरण करना हमारी जिम्मेदारी है लेकिन इसके साथ ही आप सभी शिक्षको का कर्तव्य है कि प्रदेश के विद्यार्थियों के जीवन की उन्नति के लिए निरंतर प्रयास और नवाचार करते रहे।

MP Board: स्कूल शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, 10वीं-12वीं की प्री बोर्ड परीक्षाओं के लिए 2 ऑप्शन

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह ने कहा कि  शिक्षको का सम्मान समाज में स्थापित करने और उन्हें प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) के मार्गदर्शन में स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) द्वारा निरंतर सम्मान कार्यक्रम किए जा रहे हैं।। आत्म-निर्भर भारत का निर्माण और भारत की विश्वगुरु के रूप में स्थापना शिक्षकों के योगदान से ही संभव है। भारत की संस्कृति में गुरु-शिष्य परम्परा का गौरवशाली इतिहास रहा है। जब-जब राष्ट्र पर संकट आया है, शिक्षकों ने ही देश का मार्गदर्शन किया है। कोरोना (Coronavirus) संकटकालीन परिस्थितियों में भी प्रदेश की शिक्षण व्यवस्था को सुचारू रखने में आप सभी के प्रयास और नवाचार प्रसंशनीय है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)