MP News : शिक्षक भर्ती की मांग तेज, चयनित अभ्‍यर्थियों की भूख हड़ताल जारी, सरकार को दी ये चेतावनी

Pooja Khodani
Published on -
teacher strike

Teacher recruitment Demand : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अधूरी शिक्षक भर्ती 2018 को पूर्ण कराने की मांग को लेकर भूख हड़ताल बैठी महिला अभ्यर्थियों का आज सातवां दिन है। इसमें कई जिलों के चयनित शिक्षकों में में ईडब्ल्यूएस कैटेगरी, ओबीसी कैटेगिरी समेत सभी कैटेगिरी के चयनित शिक्षक शामिल हैं। महिला अभ्यर्थियों का साफ कहना है कि अगर न्याय नहीं हुआ, तो आंदोलन जारी रहेगा। जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होंगी, उनका आंदोलन जारी रहेगा।

अभ्यर्थियों का कहना है कि उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती में प्रथम चरण के बाद रिक्त पदों पर द्वितीय चरण आयोजित होना था। इसमें जनजातिय कार्य विभाग ने उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती में प्रथम चरण के बाद रिक्त पदों पर द्वितीय चरण आयोजित कराया, लेकिन स्कूल शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव को यह बात समझ नही आतीं। इस विषय पर भारतीय ईडब्ल्यूएस संघ के अध्यक्ष धीरज तिवारी ने विभाग को कई पत्र लिखें, लेकिन विभाग इस पर जबाब देने से आनाकानी कर रहा हैं। विभाग की प्रमुख सचिव पूर्वाग्रह व जातिवादी मानसिकता से ग्रसित होकर अपने पद का दुर्पयोग कर सुनियोजित तरीके से अभ्यर्थियों का नुकसान कर रही हैं ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)