महिला ने खुद को बताया देवी पार्वती का अवतार, भगवान शिव से विवाह पर अड़ी, आत्महत्या की धमकी

पिथौरागढ़, डेस्क रिपोर्ट। एक महिला ने पुलिस प्रशासन को अजीब मुश्किल में डाल दिया है। महिला का दावा है कि वो देवी पार्वती (Goddess Parvati) का अवतार है और इसी के साथ ज़िद पकड़ ली है कि कैलाश पर्वत पर रहने वाले भगवान शिव (Lord Shiva) से विवाह करेगी। इतना ही नहीं, अपनी बात न मानी जाने पर उसने आत्महत्या की धमकी भी दी है।

ये भी देखिये – EPFO: कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, ब्याज दर घटी, केन्द्र ने दी मंजूरी, जानें कब खाते में आएगा पैसा?

हरमिंदर कौर (Harminder kaur) नाम  की ये महिला मूल रूप से लखनऊ की रहने वाली है। ये धारचूला प्रशासन से 15 दिन की अनुमति लेकर गुंजी गई थी। उसके साथ उसकी मां भी थी। 25 मई को अनुमति की अवधि समाप्त हो गई लेकिन अब भी वो इस प्रतिबंधित क्षेत्र से जाने के लिए तैयार नहीं। बता दें कि गुंजी..कैलाश मानसरोवर यात्रा मार्ग पर स्थित है और ये भारत-चीन सीमा ( ​​India-China Border) के निकट नाभीडांग के करीब एक प्रति​बंधित क्षेत्र का है। पुलिस जब उसे यहां से हटाने गई तो हरमिंदर कौर ने आत्महत्या की धमकी दी, जिसके बाद पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।