महिला ने खुद को बताया देवी पार्वती का अवतार, भगवान शिव से विवाह पर अड़ी, आत्महत्या की धमकी

पिथौरागढ़, डेस्क रिपोर्ट। एक महिला ने पुलिस प्रशासन को अजीब मुश्किल में डाल दिया है। महिला का दावा है कि वो देवी पार्वती (Goddess Parvati) का अवतार है और इसी के साथ ज़िद पकड़ ली है कि कैलाश पर्वत पर रहने वाले भगवान शिव (Lord Shiva) से विवाह करेगी। इतना ही नहीं, अपनी बात न मानी जाने पर उसने आत्महत्या की धमकी भी दी है।

ये भी देखिये – EPFO: कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, ब्याज दर घटी, केन्द्र ने दी मंजूरी, जानें कब खाते में आएगा पैसा?

हरमिंदर कौर (Harminder kaur) नाम  की ये महिला मूल रूप से लखनऊ की रहने वाली है। ये धारचूला प्रशासन से 15 दिन की अनुमति लेकर गुंजी गई थी। उसके साथ उसकी मां भी थी। 25 मई को अनुमति की अवधि समाप्त हो गई लेकिन अब भी वो इस प्रतिबंधित क्षेत्र से जाने के लिए तैयार नहीं। बता दें कि गुंजी..कैलाश मानसरोवर यात्रा मार्ग पर स्थित है और ये भारत-चीन सीमा ( ​​India-China Border) के निकट नाभीडांग के करीब एक प्रति​बंधित क्षेत्र का है। पुलिस जब उसे यहां से हटाने गई तो हरमिंदर कौर ने आत्महत्या की धमकी दी, जिसके बाद पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा।

महिला का कहना है कि वो मां पार्वती का अवतार है और भगवान शिव से विवाह करेगी। जानकारी के मुताबिक उसने जिस स्थान पर धूनी रमा रखी है, वहीं से कैलाश मानसरोवर का रास्ता जाता है। वो कैलाशवासी भगवान शिव से शादी के लिए अड़ी है और इस अजीब विवाद ने स्थानीय प्रशासन की नींद उड़ा दी है।  पिथौरागढ के पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने मामले पर कहा है कि महिला को वहां से हटाने के लिए बड़ी टीम भेजी जाएगी। उनका कहना है कि महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं लग रही और उसे सही इलाज की ज़रूरत है।