दिग्गी के आगे वीडी ‘कमजोर’, तोमर पर दांव लगाने की तैयारी में बीजेपी

tomar-may-likely-candidate-from-bhopal

भोपाल। मध्य प्रदेश की 29 में 26 सीटों पर कांग्रेस ने उम्मीदवार तय कर लिए हैं। वहीं, भोपाल से दिग्विजय सिंह के चुनाव लड़ने का ऐलान भी काफी पहले हो चुका है। लेकिन बीजेपी की ओर से लगातार भोपाल लोकसभा सीट पर ऐलान करने में देरी हो रही है। संघ और बीजेपी उम्मीदवार को लेकर मंथन कर रहे हैं। दिग्गी के नाम का ऐलान होने के बाद संघ ने वीडी शर्मा का नाम आगे किया था। लेकिन पार्टी के कुछ नेताओं का मानना है कि दिग्गी के आगे वीडी कमजोर साबित हो सकते हैं। 

दरअसल, संघ वीडी शर्मा को टिकट देने पर अड़ा है। इसलिए अब तक भोपाल लोकसभा सीट पर पेंच फंसा है। बीजेपी मंथन कर रही है कि इस सीट से नरेंद्र सिंह तोमर को उतारा जाना चाहिए। वह केंद्रीय मंत्री हैं उनका प्रदेश कद बड़ा है। लेकिन बीजेपी ने तोमर की ग्वालियर से सीट बदलकर मुरैना की है। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चोहान इस सीट से चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। वह पार्टी में अपनी बात रख चुके हैं। इसलिए अब बीजेपी तोमर के नाम पर विचार कर रही है। सूत्रों के मुताबिक भाजपा के प्रदेश महासचिव वीडी शर्मा को तोमर की जगह मुरैना से टिकट दिया जा सकता है।

आरएसएस वीडी को टिकट देने पर जोर दे रहा है। यह केवल संघ का समर्थन है कि वीडी का नाम भोपाल सीट के लिए विचाराधीन है। तोमर को भोपाल से उतारने का विचार इस डर से चल रहा है कि वीडी भोपाल से कमजोर उम्मीदवार साबित हो सकते हैं। भाजपा ने अब तक 18 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शेष सीटों के लिए उम्मीदवारों को लेकर सोमवार को केंद्रीय नेताओं के साथ चर्चा की थी। सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार को कुछ और नामों की घोषणा की जाएगी।