शराब कांड : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का एक्शन, उज्जैन SP-CSP को हटाया

शिवराज

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। उज्जैन शराब कांड के बाद प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj government) एक्शन मोड़ में है। एक के बाद एक अधिकारियों पर कार्रवाई की जा रही है।आरक्षकों और सहायक आबकारी आयुक्त के बाद उज्जैन एसपी मनोज कुमार सिंह (SP Manoj Kumar Singh) और CSP को सस्पेंड कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने साफ कहा है कि माफियाओं को संरक्षण देने वालों को नहीं बख्शा जाएगा। सीएम के इस एक्शन के बाद अधिकारियों में हड़कंप की स्थिति है।

दरअसल, आज रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने उज्जैन में 3 दिन पूर्व जहरीली शराब के सेवन से हुई मौतों के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक उज्जैन को हटाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने आज निवास पर आहूत बैठक में इस संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित क्षेत्र के नगर पुलिस अधीक्षक( CSP) के निलंबन के निर्देश भी दिए हैं।मुख्यमंत्री चौहान ने इस तरह की अवैध गतिविधियों में लिप्त माफिया के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए ।उन्होंने कहा कि अभियान के स्तर कर यह कार्रवाई की जाए।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा इस तरह अवैध रूप से नशीली वस्तुओं का विक्रय और व्यापार हर स्थिति में रोका जाए, ऐसे मामलों में दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाई जाए । सड़कों पर बैठने वाले भिखारी या अत्यंत गरीब तबके के लोग इस तरह की वस्तुओं के सेवन के लिए प्रेरित ना हों, उन्हें इन वस्तुओं की आपूर्ति करने वालों के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जाए. यह कार्यवाही निरंतर अभियान के रूप में चले, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं ना हो। उज्जैन की घटना से संबंधित गृह विभाग द्वारा संपूर्ण जांच प्रतिवेदन तैयार किया जा रहा है ।

बता दे कि  शराब कांड में अबतक 16 लोगों की मौत हो चुकी है।इस मामले में उज्जैन पुलिस (Ujjain Police) ने दोनों मुख्य आरोपी सिकंदर और गब्बर को गिरफ्तार कर लिया है।वही उज्जैन के खारा कुआं थाना के टीआई और अन्य अमले को पूर्व में ही घटना में लापरवाही का दोषी मानते हुए निलंबित किया जा चुका है।दोनों आरक्षकों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की धारा 304 धारा 328 आबकारी एक्ट की धारा 49 ए- 3 आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया ।देर रात आबकारी

जबलपुर नाबालिग हत्या मामले में भी एक्शन

वही मुख्यमंत्री चौहान ने जबलपुर में एक नाबालिग की हत्या के मामले में भी कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि ऐसे अपराधियों को समाप्त करने के लिए प्रभावी कार्रवाई हो। किसी भी दोषी को न बख्शा जाए।आईजी इंटेलिजेंस श्री आदर्श कटियार ने बताया कि इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।प्रकरण में विस्तृत जांच की जा रही है।इस अवसर पर मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, ओएसडी मुख्यमंत्री कार्यालय  मकरंद देउसकर, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री  मनीष रस्तोगी, आयुक्त जनसंपर्क डॉ सुदाम खाडे और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here