MP Weather Alert : मप्र में झमाझम का दौर फिर शुरु, इन जिलों में बारिश में अलर्ट

मौसम विभाग (Weather Cloud) ने अगले 24 घंटे में खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, बड़वानी और बैतूल में गरज चमक के साथ बारिश और बिजली चमकने की संभावना जताई है।

Weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh0 में एक बार फिर मौसम (Weather) बदल गया है। आज दोपहर विंध्य क्षेत्र के रीवा-सतना में कई जगहों पर झमाझम बारिश हुई है। रीवा जिले के बैकुंठपुर क्षेत्र में बारिश से पहले आधी तूफान आया। फिर चने के आकर के ओले गिरे।वही खरीदी केन्द्रों में खुले में रखा गेहूं भीग गया। मौसम विभाग (Weather Department) ने अगले 24 घंटे में मालवा के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है।वही शुक्रवार को जबलपुर, शहडोल, होशंगाबाद, सागर, भोपाल संभाग के जिलों में बादल छाने की संभावना है।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert : मप्र के इन जिलों में बारिश के आसार, तेज हवाओं के साथ बिजली की संभावना

मौसम विभाग (Weather Forecate)के अनुसार, वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ ऊपरी हवा के चक्रवात की शक्ल में अफगानिस्तान और उसके आसपास सक्रिय है। उत्तर भारत की तरफ आगे बढ़ रहे इस सिस्टम का असर शुक्रवार शाम से मध्य प्रदेश में देखने को मिल सकता है। हवाओं का रूख बदलने और वातावरण में नमी आने से बादल छाएंगे और कहीं कहीं तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश  हो सकती है।

मौसम विभाग (Weather Cloud) ने अगले 24 घंटे में खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, बड़वानी और बैतूल में गरज चमक के साथ बारिश और बिजली चमकने की संभावना जताई है।वही 30-40 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी संभावना है।

यह भी पढ़े.. इंदौर : घोड़ी पर चढ़ा दूल्हा, पुलिस को देख भागे बाराती, देखें वीडियो

बता दे कि बीते दिनों एक साथ कई सिस्टम एक्टिव होने के चलते बारिश और ओलावृष्टि की स्थिति बन गई थी। भोपाल-इंदौर समेत कई जिलों में बारिश हुई और कहीं कहीं बिजली गिरने की भी खबरें सामने आई थी।अब एक बार फिर बारिश के आसार बन रहे है, ऐसे में किसानों की चिंता बढ़ गई है।

weather

weather weather