MP School : मप्र के छात्रों को 1 लाख जीतने का सुनहरा मौका, यह देखें पूरी डिटेल्स

school news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अगर आप स्कूल छात्र (School Student) है और घर बैठे बैठे 50 हजार से 1 लाख रुपए कमाना चाहते है तो यह खबर आपके बड़े काम की है। मध्यप्रदेश (MP) के स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) ने विद्यार्थियों के लिए यूनिफार्म डिजाईन (Uniform design) के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया है। इसकी आखिरी तारीख 25 फरवरी 2021 है। इच्छुक उम्मीदवार mp.mygov.in पोर्टल पर आवेदन दे सकते है।

यह भी पढ़े… MP School : 10वीं-12वीं के छात्रावास खोलने के आदेश, करना होगा इन शर्तों का पालन

दरअसल, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh0 के सरकारी स्कूलों (Government School) में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिए यूनिफार्म डिजाईन में बदलाव किया जा रहा है।इसमें कक्षा 1 से कक्षा 8वीं के छात्रों की स्कूल यूनिफॉर्म बदली जानी है। इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग, मध्यप्रदेश शासन द्वारा mp.mygov.in पोर्टल पर विद्यार्थियों के लिए यूनिफार्म डिजाईन के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है । प्रतियोगिता में बालक एवं बालिका संवर्ग के लिए प्रथम एवं द्वितीय उत्कृष्ट डिजाइन का चयन किया जायेगा। प्रत्येक संवर्ग के प्रथम एवं द्वितीय प्रतिभागी को क्रमशः एक लाख एवं 50 हजार रुपये की राशि पुरुस्कार स्वरूप प्रदान की जायेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)