मध्य प्रदेश में युवा कांग्रेस का हल्ला बोल- 11 अगस्त को विधानसभा घेराव की बड़ी तैयारी

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष  श्रीनिवास बीवी भी युवा कांग्रेस का उत्साहवर्धन करने के लिए विशेष रूप से मौजूद रहेंगे।

युवा कांग्रेस

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 9 अगस्त से मध्य प्रदेश विधानसभा (MP Legislative Assembly) का मानसून सत्र शुरु होने जा रहा है, इसके पहले मप्र युवा कांग्रेस (MP Youth Congress) ने हल्ला बोल की तैयारी कर ली है। एक तरफ जहां 5 अगस्त को मँहगाई, जासूसी काण्ड़ एवं युवा बेरोजगारी (Unemployment) को लेकर युवा कांग्रेस दिल्ली में संसद का घेराव करेगा वही दूसरी तरफ 11 अगस्त को भोपाल में विधानसभा का घेराव किया जाएगा।इधर मानसून सत्र को बढ़ाए जाने को लेकर कांग्रेस की बीजेपी पर घेराबंदी भी जारी है।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों को लेकर बड़ी तैयारी में मोदी सरकार, बेसिक सैलरी में होगी इतना इजाफा

आज शुक्रवार को भोपाल प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में संगठन के पदाधिकारियों की बैठक में मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष डाॅ. विक्रांत भूरिया (Madhya Pradesh Youth Congress President Dr. Vikrant Bhuria) ने जिला, विधानसभा एवं ब्लाक स्तर पर राजनैतिक गतिविधियों के साथ ही जनहित में सरकार की जनविरोधी नीतियों का भी पुरजोर तरीके से विरोध करें। साथ ही उन्होंने 11 अगस्त को भोपाल में प्रदेश की भाजपा सरकार की ज्यादतियों के खिलाफ आयोजित विधानसभा के घेराव के लिए उन्हें दिशा-निर्देश दिए।इसके साथ व्रिक्रांत भूरिया ने बताया कि इस विधानसभा घेराव के आयोजन में भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष  श्रीनिवास बीवी भी युवा कांग्रेस का उत्साहवर्धन करने के लिए विशेष रूप से मौजूद रहेंगे।

इसके पहले 09 अगस्त को भारतीय युवा कांग्रेस के स्थापना दिवस के अवसर प्रदेश भर ध्वजारोहरण, सांस्कृतिक एवं खेल के आयोजन किए जाएंगे। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश युवा काांग्रेस के अध्यक्ष डाॅ.विक्रांत भूरिया ने की। बैठक के दौरान विभिन्न जिलों से आए संगठन के प्रदेश पदाधिकारियों एवं जिला अध्यक्षों ने दिल्ली में संसद घेराव एवं 11 अगस्त को भोपाल में आयोजित विधानसभा घेराव के संदर्भ में अपने-अपने सुझाव दिए।इतना ही नहीं बैठक में टीकमगढ़ जिले के डाॅ.एस.आर.सुमित उपाध्याय को राष्ट्रीय सहमति से युवा कांग्रेस के प्रदेश चिकित्सा प्रकोष्ठ का चेयरमेन भी नियुक्त किया गया।

यह भी पढ़े.. बड़ा झटका- कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज

वही केन्द्र में मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार (BJP Government) की आलोचना करते हुए कहा कि देश में बेतहाशा बढ़ रही मँहगाई पर केन्द्र सरकार नियंत्रण नहीं कर पा रही है, आम आदमी परेशान है। मोदी सरकार (Modi Government) में देश भी सुरक्षित नहीं है, क्योंकि यह सरकार मंत्रियों, पत्रकारों एवं कांग्रेस नेताओं की फोनटेपिंग कर जासूसी करवा रही है। देश में बेरोजगारी प्रतिदिन बढ़ रही है, इन्हीं सब मुद्दों को लेकर भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा आगामी माह के 05 अगस्त को संसद का घेराव किया जा रहा है।कोरोना संक्रमण में कांग्रेस संगठन के जिन लोगों ने अपनी जाँन गंवाई है उनके लिए अंत में दो मिनट का मौन धारण किया गया।

मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश पदाधिकारियों एवं जिला युवा कांग्रेस अध्यक्षों की बैठक आज भोपाल के शिवाजीनगर स्थित प्रदेश कार्यालय में सपन्न हुई, बैठक में राष्ट्रीय सचिव (प्रभारी मध्यप्रदेश)  शेषनारायण ओझा, राष्ट्रीय सचिव  मनीष चैधरी, सुश्री एकता ठाकुर, मध्यप्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के प्रभारी डाॅ.महेन्द्रसिंह चैहान, पूर्व मंत्री वर्तमान में विधायक  कमलेश्वर पटेल, नवनियुक्त प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्षा  अर्चना जायसवाल , किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष  दिनेश गर्जर शामिल हुए।बैठक में प्रदेश मीडिया विभाग के समन्वयक  विवेक त्रिपाठी जी, संांस्कृतिक प्रकोष्ठ एवं खेल प्रकोष्ठ के चेयरमेन सर्वश्री विश्वजीतसिंह चैहान, शिवराज सिंह यादव भी शामिल रहे।

यह भी पढ़े.. MP News: स्कूल शिक्षा विभाग ने दी बड़ी राहत, 30 सितंबर तक कर सकते है आवेदन