Lady Finger Water Benefits: भिंडी का पानी हेल्थ के लिए होता है सेहतमंद, आज ही डाइट में करें शामिल

आजकल भिंडी के पानी का भी डाइट ट्रेंड चलन में है। जिसे रात में काट कर पानी में भिगो दिया जाता है और सुबह उठकर पिया जाता है। आप इसे अपनी डेली डाइट का भी हिस्सा बना सकते हैं।

Lady Finger Water Benefits : इन दिनों गर्मी अपने चरम पर है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, अगले 2 महीने बहुत ही ज्यादा गर्मी पड़ने वाली है। इस दौरान हीट वेव भी चलेगी, जिससे लोगों को लू लगने की संभावना है। ऐसे में डॉक्टर द्वारा लोगों को गर्मी से बचाव की सलाह दी जाती है। वहीं, इस मौसम में बहुत से ऐसे फल और सब्जियां पाई जाती है जोकि शरीर के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद माना जाता है। आजकल भिंडी के पानी का भी डाइट ट्रेंड चलन में है। जिसे रात में काट कर पानी में भिगो दिया जाता है और सुबह उठकर पिया जाता है। आप इसे अपनी डेली डाइट का भी हिस्सा बना सकते हैं। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको भिंडी का पानी पीने के फायदे बताते हैं। आइए जानते हैं विस्तार से…

Lady Finger Water Benefits: भिंडी का पानी हेल्थ के लिए होता है सेहतमंद, आज ही डाइट में करें शामिल

Continue Reading

About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।