Heeramandi: संजय लीला भंसाली की ‘हीरामंडी’ ने ओटीटी पर मचाया धमाल, पहले हफ्ते ही तोड़े व्यूअरशिप के सारे रिकॉर्ड

Sanjay Leela Bhansali Series Heeramandi: वेबसीरीज हीरामंडी ने अपने रिलीज के पहले हफ्ते ही ओटीटी प्लेटफॉर्म के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। नेटफ्लिक्स पर इस सीरीज ने व्यूअरशिप के मामले में कपिल शर्मा के शो को भी पीछे छोड़ दिया है।

Sanjay Leela Bhansali Series Heeramandi: संजय लीला भंसाली की वेबसीरीज ‘हीरामंडी’ को रिलीज हुए अभी हफ्ता ही बीता कि इसने पहले हफ्ते में ही नया इतिहास बना दिया है। संजय लीला की इस ओटीटी डेब्यू सीरीज को नेटफ्लिक्स पर तगड़ी व्यूअरशिप मिल रही है। वहीं ‘हीरामंडी’ के स्टार कास्ट मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, शर्मिन सहगल, और फरदीन खान समेत बाकी लोग भी इन दिनों चर्चा में बने हैं।

सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीरीज बनी हीरामंडी

‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ ने दर्शकों का दिल जीत लिया है। तभी तो अपने लॉन्च के पहले हफ्ते में ही हीरामंडी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली भारतीय सीरीज बन गई है। इस समय ओटीटी पर ये सीरीज राज कर रही है। बता दें कि नेटफ्लिक्स ने इस हफ्ते सबसे ज्यादा देखे जाने वाले टॉप 10 नॉन-इंग्लिश कॉन्टेंट सीरीज और फिल्मों की एक लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में संजय लीला भंसाली की वेबसीरीज ‘हीरामंडी’ का नाम भी शामिल है।

ओटीटी पर टूटा व्यूअरशिप रिकॉर्ड

नेटफ्लिक्स द्वारा जारी इस लिस्ट में ‘हीरामंडी’ दूसरे नंबर पर है। रिलीज होने के पहले ही हफ्ते में इसे 4.5 मिलियन यानी 45 लाख बार देखा जा चुका है। दर्शकों ने इस सीरीज को देखने के लिए 33 मिलियन यानी 3.3 करोड़ घंटे का समय नेटफ्लिक्स पर बिताया है। वहीं इस सीरीज ने अपनी रिलीज के दूसरे हफ्ते में नेटफ्लिक्स पर 12 मिलियन यानी 1.2 करोड़ व्यूज हासिल किया है।

कपिल शर्मा के शो को छोड़ा पीछे

संजय लीला भंसाली की ‘हीरामंडी’ ने व्यूअरशिप के मामले में कपिल शर्मा के नए शो को भी पीछे छोड़ दिया है। कपिल शर्मा का शो ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ अप्रैल के पहले हफ्ते में 2.5 मिलियन यानी 25 लाख व्यूज के साथ तीसरे नंबर पर था वहीं, छठे हफ्ते में इस शो की व्यूअरशिप गिरकर 1 मिलियन यानी 10 लाख पहुंच गई। बता दें कि ‘हीरामंडी’ की स्ट्रीमिंग 43 देशों में की गई है।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News