Skin Care Tips: चेहरे पर झांइयों और झुर्रियों से हैं परेशान, तो चेहरे पर तुलसी के साथ मिलाकर लगाएं ये और देखें असर

Sanjucta Pandit
Published on -

Skin Care Tips : आजकल महिलाएं अपने कामों को लेकर काफी व्यस्त रहती हैं। बदलते दौर को लेकर दुनिया के साथ भागने में लोग इतने व्यस्त हो चुके हैं कि, उन्हें अपने बारे में सोचने के लिए समय नहीं रहता और ऐसे में महिलाएं अपना ध्यान नहीं रख पाती, जिसके कारण उन्हें आगे चलकर कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। दरअसल, महिलाएं पीरियड्स के दौरान अपने आप को आराम नहीं दे पाती, जिससे त्वचा में अनेक प्रकार की समस्याएं आने लगती है जैसे – आंखों के नीचे दाग-धब्बे, इत्यादि समस्याओं से घिर जाती हैं। वहीं, खुद को हमेशा यंग रखने के लिए सपने भी देखती रहती हैं, तो चलिए आपको बताते हैं तुलसी से बने फेसपैक लगाने के फायदे, जिससे आपको चेहरे में पड़ने वाली झाइयों और पिंपल्स से आराम मिलेगा।

तुलसी और दही का फेसपैक

अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो आप किसी भी ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से पहले अच्छी तरह से सतर्क हो जाएं क्योंकि इससे आपकी त्वचा समय से पहले खराब हो जाएगी और आप पिंपल्स व झुरियों के शिकार हो सकते हैं। तो इसके लिए आप तुलसी और दही का फेसपैक तैयार करें और इसे अपने फेस पर अप्लाई करें। इसमें पाया जाने वाला लैक्टिक एसिड त्वचा को कई समस्याओं से राहत दिलवाने में मदद करता है जो कि आपको धूप, धूल, मिट्टी जैसी समस्याओं से निपटने में भी आपकी मदद करता है।

नीम और तुलसी का फेसपैक

शरीर के नीम किसी भी प्रकार से फायदेमंद माना जाता है। बता दे नीम और तुलसी का फेसपैक बनाकर लगाने से आपके चेहरे में काफी हद तक सुधार देखने को मिल सकता है क्योंकि यह की बैक्टीरियल इंफेक्शन को दूर करने में आपकी मदद करेगा। साथ ही, इससे आपका चेहरा ग्लो और चमकदार होगा। इसके लिए आपको नीम के पत्ते 2 या 3 पत्ते लेने है। इसमें आपको करीब दो लौंग भी मिलाना है साथ ही, 3 से 4 तुलसी के पत्ते को पीस कर इसका लेप चेहरे पर लगाएं।

संतरे का छिलका और तुलसी का फेसपैक

आप तुलसी के साथ संतरे का छिलका भी पीस कर लगा सकते हैं। यह भी चेहरे के अंदर जाकर चेहरे के डेडसेल्स को जड़ से खत्म करता है। इससे चेहरे पर पड़ चुकी झाइयां आसानी से खत्म होंगी। साथ ही, चेहरा ग्लो भी करेगा और यह आपको धूप, धूल, मिट्टी जैसी समस्याओं से निपटने में भी आपकी मदद करता है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News