क्या आप भी पाना चाहते हैं कोरियन ग्लो, तो आज से ही अपनाएं ये पांच आदतें, बनेगी हेल्दी लाइफस्टाइल

भावना चौबे
Published on -
KORIAN

कोरियन लाइफस्टाइल को दुनिया भर में अपनी खूबसूरत त्वचा और हेल्दी लाइफ़स्टाइल के लिए जाना जाता है। कोरियन लोग अपनी त्वचा और सेहत का बहुत ध्यान रखते हैं। उनकी ऐसी कई आदतें हैं जिन्हें अगर हम अपनी जिंदगी में अपनाएं, तो हमारी जिंदगी बेहतर बन सकती है। कोरियन कल्चर का क्रेज धीरे-धीरे बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। खासकर युवाओं में इसका ट्रेंड बखूबी देखने को मिलता है। इसी के चलते आज हम कोरियन लाइफस्टाइल के कुछ उन तरीकों के बारे में बात करेंगे जिनको अपने जीवन में हिस्सा बनाकर हेल्दी और फिट लाइफस्टाइल जी सकते हैं, तो चलिए जानते हैं।

स्वस्थ आहार

कोरियन लोग अपने आहार में ताजा और पौष्टिक खाद्य पदार्थों का भरपूर सेवन करते हैं। उनके आहार में सब्जियों, फलों, साबुत अनाज और कम प्रोसेस्ड खाघ पदार्थ शामिल होते हैं। यह आहार हमें कई तरह की बीमारियों से बचाने में मदद करते हैं।

नियमित व्यायाम

कोरियन लोग नियमित रूप से व्यायाम करते हैं। व्यायाम से शरीर को स्वस्थ रखने में मदद मिलती है। यह वजन घटाने, हृदय रोग के जोखिम को कम करने और मूड में सुधार करने में मदद कर सकता है।

हर्बल टी

कोरियन कल्चर में चाय का काफी महत्व है। वहां के लोग हर्बल टी पीना बहुत पसंद करते हैं। हर्बल टी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद साबित होती है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं। साधारण चाय के बदले हर्बल टी पीना सेहत के लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता है।

स्ट्रेस फ्री

कोरियन लोग किसी भी बात की ज्यादा चिंता नहीं करते हैं। अगर उन्हें किसी प्रकार का तनाव होता भी है, तो वह कई तरीके अपनाते हैं। जैसे योग, ध्यान, या फिर संगीत सुनते हैं इन तरीकों को अपनाने से तनाव को काफी हद तक कम किया जा सकता है।

फॉरेस्ट बेदिंग

फॉरेस्ट बेदिंग कोरिया में काफी मशहूर एक प्रेक्टिस है जिसमें प्रकृति के साथ समय बिताया जाता है साथ ही साथ प्रकृति से बातचीत की जाती है। ऐसा करने से मन को शांति मिलती है। साथ ही साथ सेहत भी तंदुरुस्त रहती है। आप भी इस प्रेक्टिस को अपना सकते हैं कुछ समय नेचर के साथ बिताना सीखिए।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News