भारत के पास अभी भी बेंगलुरु टेस्ट जीतने का मौका, जानिए IND vs NZ मैच का पूरा समीकरण!

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के शानदार प्रदर्शन के चलते भारत बैकफुट पर नजर आ रहा है। दरअसल अब तक न्यूजीलैंड ने 134 रनों की बढ़त बना ली है। जबकि उसके पास अभी भी 7 विकेट शेष हैं।

भारत के पास अभी भी बेंगलुरु टेस्ट जीतने का मौका, जानिए IND vs NZ मैच का पूरा समीकरण!

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के मैदान पर खेला जा रहा है। दरअसल पहला दिन मैच का बारिश में धुल गया था। वहीं दूसरे दिन भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का बड़ा निर्णय लिया था। लेकिन यह निर्णय भारत पर उल्टा पड़ गया। दरअसल भारत महज 46 रनों पर आलआउट हो गया। भारत की और से ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए। वहीं 37 साल बाद ऐसा हुआ है कि भारत में घरेलु पिच पर इतना कम स्कोर बनाया है।

वहीं पहली पारी में न्यूजीलैंड ने अभी तक शानदार खेल दिखाया है। दरअसल पहले गेंदबाजी और फिर बल्लेबाजी में भी न्यूजीलैंड ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में अब तक 180 रन बना लिए हैं। जबकि अभी भी टीम के पास 7 विकेट बाकि हैं। न्यूजीलैंड के पास 134 रनों की बड़ी बढ़त हो गई है।

क्या अभी भी जीत सकती है टीम इंडिया (Team India) यह मैच?

दरअसल अब भारतीय क्रिकेट फैंस के मन में यह सवाल उठ रहा है कि क्या भारतीय टीम (Team India) अभी भी यह मुकाबला अपने नाम कर सकती है। तो जी हां, भारत अभी भी यह मुकाबला जीत सकती है। सबसे पहले भारत (Team India) को न्यूजीलैंड को कम से कम स्कोर पर रोकना होगा। दरअसल अगर न्यूजीलैंड शुक्रवार के खेल में ज्यादा रन ना बना सके और भारतीय गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करके न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को जल्द ही आउट कर दें तो भारत के पास एक शानदार मौका होगा। हालांकि अभी न्यूजीलैंड के पास 134 रनों की बढ़त है। अगर न्यूजीलैंड भारत पर 200 रनों की बढ़त बनाती है, तो भारत के लिए मौका बन सकता है। इसके लिए भारत को अपनी दूसरी पारी में कम से काम 2 दिन बेटिंग करना होगी।

भारतीय गेंदबाजों को करना होगा कमाल (IND vs NZ)

दरअसल इसके लिए भारतीय गेंदबाजों को शानदार प्रदर्शन करना होगा। यदि न्यूजीलैंड के बल्लेबाज जल्द ही आउट हो जाते हैं तो, भारत के पास एक बार अच्छी बैटिंग करने का मौका होगा। भारतीय टीम में गेंदबाजों पर नजर डालें तो इनमे जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा के साथ साथ मोहम्मद सिराज जैसे शानदार गेंदबाज शामिल हैं। ऐसे में भारतीय टीम गेंदबाज कभी भी मैच का रुख बदल सकते हैं। हालांकि भारत को अपनी दूसरी पारी में जबरदस्त बल्लेबाजी करना होगी। टीम को जीतने के लिए कम से कम न्यूजीलैंड को 300 का टारगेट देना होगा। जिससे भारतीय गेंदबाज एक मौका बना सके।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News