Lukewarm water: क्या आपके मन में भी है कन्फ्यूजन? गुनगुना पानी सेहत के लिए सही है या नहीं? पढ़े यह खबर 

Lukewarm water: पानी पीना शरीर के लिए बेहद जरूरी होता है यह तो हम सब जानते ही है लेकिन क्या आप लोग यह जानते है की हमें कौन सा पानी पीना चाहिए ठंडा या फिर गरम? दरअसल कई लोगों के मन में इसको लेकर कई तरह की कन्फ्यूजन होती है।  

Lukewarm water: आजकल कई लोगों में यह सवाल है कि क्या गुनगुना पानी पीना सेहत के लिए सही है या नहीं? यह आम सवाल है जिसका जवाब आज हम आपको इस खबर में देने वाले हैं। दरअसल गर्मी के मौसम में यह सवाल ज्यादातर लोगों के मन में आता है। जब आप फ्रिज में पानी को ठंडा होने के लिए रखते है तो आपके मन में यह सवाल जरूर आता होगा। तो चलिए आज हम इस खबर में जानते है ठंडा या गरम हमे कौन सा पानी पीना चाहिए?

क्या गुनगुना पानी सेहत के लिए है अच्छा?

दरअसल स्वास्थ्य विशेषज्ञों की माने तो, गुनगुने पानी का सेवन करना सेहत के लिए फायदेमंद होता है। गुनगुना पानी मन को शांत रखता है, तनाव को दूर करता है, और नींद में सुधार करता है। इसके साथ ही, यह पाचन तंत्र को भी सक्रिय रखता है। दरअसल गुनगुना पानी पीने से हमारी मांसपेशियों को आराम मिलता है। हालांकि ज्यादा गरम पानी हमारी सेहत को नुकसान भी पहुंचा सकता है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।