Mental Health Tips: डिप्रेशन की समस्या से हैं परेशान, तो भूलकर भी ना करें ये 5 गलती

आज के आर्टिकल में हम आपको डिप्रेशन की समस्या से परेशान लोगों को कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें भूलकर भी करने से आपकी समस्या बढ़ सकती है।

Mental Health Tips : अक्सर लोग आजकल अपने व्यस्त शेड्यूल के कारण खुद का ध्यान नहीं रख पाते, जिस कारण वह मानसिक तनाव, स्ट्रेस और डिप्रेशन जैसी समस्याओं का शिकार होते चले जाते हैं। ऐसी स्थिति में उनके सोचने और समझने की शक्ति बिल्कुल खत्म हो जाती है। इससे बचाव के लिए लोग डॉक्टर से संपर्क करते हैं जोकि सही है लेकिन आज के आर्टिकल में हम आपको डिप्रेशन की समस्या से परेशान लोगों को कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें भूलकर भी करने से आपकी समस्या बढ़ सकती है। इसलिए इन गलतियों को करने से बचना चाहिए। अन्यथा, इससे आप और अधिक मानसिक तनाव का शिकार हो जाएंगे। आइए जानते हैं विस्तार से…

Mental Health Tips: डिप्रेशन की समस्या से हैं परेशान, तो भूलकर भी ना करें ये 5 गलती


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।