Mental Health Tips: बेहतर मेंटल हेल्थ के लिए इस चीज का करें सेवन, डेली डाइट में करें शामिल

आज के आर्टिकल में हम आपको आपकी डेली डाइट में एक चीज शामिल करने के बारे में विस्तार से बताएंगे, जो आपके मेंटल हेल्थ को बेहतर बना सकता है।

Mental Health Tips : आजकल लोग अपने प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को लेकर इतने ज्यादा व्यस्त हो जाते हैं कि वह खुद के लिए समय भी नहीं निकाल पाते। आज की इस भाग-दौड़ भरी और टेक्नोलॉजी वाले लाइफस्टाइल को हैंडल कर पाना काफी ज्यादा मुश्किल काम हो चुका है। सुबह उठकर जहां लोग सबसे पहले अखबार देखा करते थे, वहीं आज लोगों के जीवन में इसकी जगह मोबाइल फोन ने ले ली है। वहीं, रात में या फिर काम से वापस घर लौट के बाद जो अपने फैमिली और फ्रेंड्स के साथ समय बिताते थे, वह लोग भी फोन में लगे रहते हैं। जिस कारण वह तेजी से मेंटल हेल्थ जैसी गंभीर समस्याओं का शिकार होते जा रहे हैं। जिनमें सिर दर्द, आंखों की समस्या, एंजायटी, बेचैनी, डिप्रेशन और स्ट्रेस शामिल है। हालांकि, यह बेहद आम समस्या है लेकिन इससे बचाव के लिए आज के आर्टिकल में हम आपको आपकी डेली डाइट में एक चीज शामिल करने के बारे में विस्तार से बताएंगे, जो आपके मेंटल हेल्थ को बेहतर बना सकता है। आइए जानते हैं विस्तार से…

Mental Health Tips: बेहतर मेंटल हेल्थ के लिए इस चीज का करें सेवन, डेली डाइट में करें शामिल

Continue Reading

About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।