Skin Care: मुंहासे और झुर्रियों को कहें अलविदा, तुलसी की मदद से बनाएं फेस पैक, लौट आएगा निखार

Skin Care: खो गया है त्वचा का प्राकृतिक निखार? इन तरीकों से करें तुलसी का इस्तेमाल और पाएं निखरी हुई, दमकती त्वचा। तुलसी सिर्फ धार्मिक महत्व के लिए ही नहीं, बल्कि त्वचा के लिए भी अत्यंत लाभदायक है।

भावना चौबे
Published on -
face pack

Skin Care: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत पवित्र माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है। हर घर में तुलसी का पौधा जरूर पाया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि तुलसी त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है। तुलसी से बनाए गए फेस पैक त्वचा के लिए किसी रामबाण से कम नहीं है। तुलसी में एंटीबैक्टीरियल, एंटीफंगल और एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं जो त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाने में मदद करते हैं। तुलसी से बनाए गए फेस पैक त्वचा की रंगत को निखारने में कारगार है। आज हम आपको इस लेख के द्वारा बताएंगे कि तुलसी की मदद से आप कैसे अपनी त्वचा के लिए फेस पैक बना सकते हैं।

तुलसी के इस्तेमाल से त्वचा को क्या-क्या फायदे होते हैं

तुलसी में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो मुंहासों और कील-पिलों को कम करने में मदद करते हैं। तुलसी त्वचा को साफ करने और रंगत निखारने में मदद करती है। तुलसी में एंटी-ऑक्सीडेंट होते हैं जो झुर्रियों और फाइन लाइनों को कम करने में मदद करते हैं। तुलसी त्वचा की सूजन और लालिमा को कम करने में मदद करती है। तुलसी त्वचा के संक्रमणों को रोकने में मदद करती है।

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।