Arashiyama Bamboo Forest: ये है दुनिया का सबसे खूबसूरत जंगल, कभी नहीं भूल पाएंगे अद्भुत प्राकृतिक नजारे

Diksha Bhanupriy
Published on -
Arashiyama Bamboo Forest

Arashiyama Bamboo Forest: जंगल हमारी प्रकृति का सबसे सुंदर हिस्सा है जो हमें प्रकृति के असली नजरों से रूबरू करवाते हैं। बड़े-बड़े पेड़ वहां रहने वाले जीव जंतु सब कुछ बहुत आकर्षक होता है। ऐसा ही एक खूबसूरत जंगल है जापान के अराशियमा का जो बांस के पेड़ों से बना हुआ है। इस जंगल में घूमने के लिए दुनियाभर से लोग जापान पहुंचते हैं। ये देश का एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है।

ऐसा है Arashiyama Bamboo Forest

सागानो बांस का यह जंगल स्थानीय लोगों के बीच तो प्रसिद्ध है ही दुनिया भर में भी इसकी अद्भुत पहचान है। यहां की तस्वीरें देखकर साफ तौर पर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि ऊंचे बांसों के बीच टहलने में कितना आनंद आता होगा। यह रास्ते आपको जिंदगी का वह बेहतरीन अनुभव देंगे जिसे भूल पाना नामुमकिन होगा। ये दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है और इस जंगल के बीच होने वाली बांस की सरसराहट की आवाज को जापान के 100 साउंडस्केप्स में से एक के नाम पर रखा गया है।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।