China Plane Crash: 133 पैसेंजर के साथ क्रैश हुआ चीन का विमान, बचाव कार्य जारी 

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। सोमवार को 133 लोगों के साथ एक चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस (600115.SS) विमान (China eastern airlines plane )  दक्षिण चीन में पहाड़ों में दुर्घटनाग्रस्त  (met an accident in south china mountains) हो गया। सूत्रों के मुताबिक यह विमान कुनमिंग शहर से ग्वांगझू के लिए उड़ान भर रहा था। सीसीटीवी के मुताबिक दुर्घटना में शामिल जेट बोइंग 737 विमान बताया जा रहा है  और इसक अधिक जानकारी भी नहीं मिल पाई है। फिलहाल बचाव कार्य जारी है।

यह भी पढ़े… Share Market : बाजार खुलते ही Sensex और Nifty दोनों धड़ाम

सूत्रों के मुताबिक चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस फ्लाइट दोपहर 1:00 बजे  ग्वांगझू  शहर के लिय रवाना हुई थी। जिसकी ट्रैकिंग  करने में डिपार्ट्मन्ट दोपहर 2:22  से करने में असफल होने लगा। बता दें की दुनिया में चाइना एयरलाइंस इंडस्ट्री की सुरक्षा व्यवस्था सबसे अछे व्यवस्था में से एक मानी जाती है।  आखिरी बार 2010 में चीन में एक फ्लाइट  दुर्घटनाग्रस्त हुई थी, जिसमें 96 पैसेंजर सवार थे और उनमें से लगभग 44 लोगों की जान गई थी।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"