पोलियो ड्रॉप पिलाने गई टीम पर हुई अंधाधुंद फायरिंग

फायरिंग की इस घटना में पोलियो की दवा पिलाने गई टीम का एक सदस्य शेर अली घायल हो गया, जिसे तत्काल उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाने गई टीम पर शख्श ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। घटना उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान के अफगानिस्तान सीमा के करीब स्थित उत्तरी वजीरिस्तान ट्राइबल जिले की है, जहां इस फायरिंग में टीम का एक सदस्य घायल हो गया है। घायल सदस्य का नाम शेर अली बताया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, एक टीम उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान की अफगानिस्तान सीमा पर स्थित पश्चिमी वजीरिस्तान कबायली जिले की मीर अली तहसील में पोलियो की दवा पिलाने गई थी। पोलियो की दवा पिलाने गई टीम पर अचानक एक बदमाश ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। फायरिंग की इस घटना में पोलियो की दवा पिलाने गई टीम का एक सदस्य शेर अली घायल हो गया, जिसे तत्काल उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

ये भी पढ़े … शिंदे सरकार ने हासिल किया बहुमत, चार विधायक नहीं डाल पाए वोट

अधिकारी फायरिंग की इस घटना को आतंकी घटना बता रहे हैं। इससे पहले उत्तरी वजीरिस्तान आदिवासी जिले में ही दो पुलिसकर्मियों सहित तीन लोगों की हत्या की घटना हुई थी, जिसमें पोलियो ड्रॉप पिलाने वाली टीम का एक सदस्य भी शामिल था।

बता दे, इस साल मार्च में भी पोलियो की दवा पिलाकर घर लौट रही एक महिला कर्मचारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जनवरी में, पोलियो-डोप टीम की सुरक्षा में पुलिस दल द्वारा एक बंदूकधारी की हत्या कर दी गई थी।