लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट | दुनिया में एक-से-बढ़कर-एक खाना खाने (रेस्टोरेंट) के शौकीन होते हैं। जिन्हें अलग-अलग प्रकार के व्यंजन पसंद होते हैं। कई लोग तो इतने शौकिन होते हैं कि वो अलग-अलग जगहों पर जाकर वहां के स्पेशल व्यंजन को खाते हैं। साथ ही अपने घर में भी विभिन्न प्रकार की रेसिपी को ट्राई करते हैं। साथ ही, वो तरह-तरह के आहार का सेवन करते हैं लेकिन अब इस बात को वैज्ञानिक शोध से साबित किया जा चुका है कि आप साधारण भोजन खाकर भी स्वास्थ्य और अच्छा जीवन बीता सकते हैं, तो आज हम आपको एक ऐसी कहानी बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे।
यह भी पढ़ें – Ration card : कार्ड धारकों के लिए सरकार की नवीन योजना, राशन दुकानों पर उपलब्ध होगा “छोटू” इस तरह उठा सकेंगे लाभ
दरअसल, एक ग्राहक 30 मिनट पहले रेस्टोरेंट में बुकिंग कराई। जिसके बाद वो अपनी बुकिंग कैंसिल कर दी। इस पर रेस्टोरेंट ने ग्राहक पर जो कार्रवाई की। बता दें कि रेस्टोरेंट के ओनर ने उस ग्राहक से 20,000 रुपये वसूल लिए। जिसके बाद उसके होश उड़ गए। बता दें कि शख्स ने बुकिंग इसलिए कैंसिल की लेकिन उसके बच्चे की तबीयत खराब हो गई। जिसके कारण उसको यह बुकिंग कैंसिल करनी पड़ी।
यह भी पढ़ें – पुलिसकर्मियों-कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, जल्द मिलेगा पदोन्नति और ग्रेड पे का लाभ, तैयारियां तेज
रेस्टोरेंट के मुताबिक, उन्होंने ग्राहक से कहा कि अगर वो अपनी जगह किसी और को भेज दें तो उनसे जुर्माना नहीं वसूला जाएगा। बता दें कि इस रेस्टोरेंट को कई पुरस्कार भी मिले हैं इसलिए ये खासा पॉपुलर है। बास्टिन रेस्टोरेंट का है। जिसके कारण इस शख्स के खाने की कीमत लगभग 10,000 रुपये है। रेस्टोरेंट के मुताबिक उन्हें इमरजेंसी की जानकारी नहीं थी। हालांकि, उनका कहना है कि सभी ग्राहकों के लिए रेस्टोरेंट का एक ही नियम है। दरअसल, उनका कहना था कि, बुकिंग कैंसिल करने से पहले रेस्टोरेंट को केवल 30 मिनट का नोटिस दिया गया था। जो कि उनके लिए काफी मुश्किलों वाला था। जिसकी वजह से ग्राहक की टेबल पूरी रात खाली रही।
यह भी पढ़ें – UGC की नवीन तैयारी, छात्रों को मिलेगा लाभ, विश्वविद्यालयों-संस्थानों को निर्देश