World First Tesla Baby- टेस्ला कार में जन्मी बच्ची हुई प्रसिद्ध, जाने पूरा मामला

टेस्ला कार की सीट पर हुआ बच्चे का जन्म। जन्म लेते ही मिला फर्स्ट टेस्ला बेबी का नाम।

नई दिल्ली डेस्क रिपोर्ट। अमेरिका के फ़िलाडेल्फिया में एक महिला ने Tesla इलेक्ट्रिक कार की अगली सीट पर बच्ची को जन्म दिया। उस समय कार ऑटोपायलट पर थी। (World First Tesla Baby) दंपति को घर से अस्पताल तक 20 मिनट की दूरी थी। तब तक महिला ने कार के अंदर ही अपनी बेटी को जन्म दे दिया।

यहां भी देखें- BWF World Championships 2021: हारकर भी रचा इतिहास, सिल्वर जीतने वाले पहले भारतीय बने किदांबी श्रीकांत

बच्चे जन्म लेते ही विश्व भर में प्रसिद्ध हो चुकी है और उसे World First Tesla Baby का नाम दे दिया गया है। घटनाक्रम पर फिलाडेल्फिया इंक्वायरर (The Philadelphia Enquirer) की रिपोर्ट के अनुसार, कार को ऑटोपायलट मोड पर थी और ऐसे में कार चलाने वाले बच्चे के पिता ने अपने बेटे का भी ध्यान रखा और अपनी गर्भवती पत्नी को भी सुरक्षित रख सके।

यहां भी देखें- World Soil Day : ये है विश्व मिट्टी दिवस का इतिहास और मनाने की वजह

लैंकेस्टर एवेन्यू भीड़-भाड़ वाले ट्रैफिक जाम था और कार ऑटोपायलट पर थी। अस्पताल में 20 मिनट की ड्राइव के दौरान टेस्ला कार में ही बच्ची का जन्म हुआ।अस्पताल पहुंचने के बाद डॉक्टर ने कार में ही गर्भनाल को काट दिया। पाओली अस्पताल की नर्सें नवजात को ‘द टेस्ला बेबी’ के रूप में संबोधित (World First Tesla Baby) किया।

यहां भी देखें- T20 World Cup : रबाडा ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, बने पहले साउथ अफ्रीकी गेंदबाज

आपको बता देंगे टेस्ला कार अपने आला सुरक्षा उपकरणों के दम पर पहले भी चर्चा का विषय बन चुकी है। टेस्ला कार में सवार होकर मां बेटी जब अस्पताल पहुंचे तो वहां के नर्सों ने उसे फर्स्ट टेसला बेबी कहकर संबोधित किया। देखते ही देखते यह नाम पूरे विश्व भर में प्रसिद्ध हो गया।