AIIMS Recruitment 2022: 346 पदों पर निकली है बंपर भर्ती, आवेदन की प्रक्रिया शुरू, 2 लाख तक सैलरी, जानें आयु पात्रता

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 3000 रुपये का शुल्क देना होगा। एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 2400 रुपये का शुल्क देना होगा।

AIIMS Recruitment 2022

Government Jobs 2022. ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज, गोरखपुर दिल्ली, झज्जर और हरियाणा में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। इन सभी एम्स में प्रोफेसर, एडिशनल प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के 346 पदों पर भर्ती निकली है।आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और लास्ट डेट 19 नवंबर है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है।

ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज, गोरखपुर ने प्रोफेसर, एडिशनल प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के 92 पदों पर भर्ती निकाली है।जिसकी आवेदन की प्रक्रिया जारी है, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार aiimsgorakhpur.edu.in के माध्यम से 19 दिसंबर 2022 शाम 05 बजे तक ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Gorakhpur AIIMS Recruitment 2022

कुल पद- 92

पदों का विवरण-

  • प्रोफेसर – 28 पद
  • एडिशनल प्रोफेसर – 21 पद
  • एसोसिएट प्रोफेसर – 18 पद
  • असिस्टेंट प्रोफेसर – 25 पद

आयु सीमा- प्रोफेसर और एडिशनल प्रोफेसर पोस्ट के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 58 वर्ष और एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष है।आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

वेतनमान-चयनित उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के तहत वेतन दिया जाएगा।
प्रोफेसर 2,20,000 रुपये, एडिशनल प्रोफेसर 2,00,000 रुपये, एसोसिएट प्रोफेसर 1,88,000 रुपये और असिस्टेंट प्रोफेसर – 1,42,506 रुपये तक सैलरी मिलेगी।

आवेदन शुल्क– जनरल, ओबीसी और ईड्ब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को एम्स गोरखपुर के नाम डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से 3000 रुपये फीस देनी होगी। वहीं एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है।

ऐसे करें आवेदन –योग्य उम्मीदवार एम्स गोरखपुर की आधिकारिक वेबसाइट aiimsgorakhpur.edu.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म को ध्यान से भरें. संबंधित डॉक्यूमेंट्स के साथ एप्लीकेशन फॉर्म को रिक्रूटमेंट सेल (एकेडमिक ब्लॉक), एम्स गोरखपुर, कुराघाट, गोरखपुर, उत्तर प्रदेश – 273008 पते पर भेज दें।

Delhi AIIMS Recruitment 2022

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान AIIMS भर्ती के जरिए दिल्ली, झज्जर, हरियाणा स्थित एम्स में 254 खाली पदों को भरा जाएगा। नोटिफिकेशन के मुतबिक इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज 19 नवंबर 2022 को शुरू होगी और आवेदन 19 दिसंबर 2022 तक की जा सकेगी।

कुल पद- 254

योग्यता- सभी पदों के लिए योग्यता अलग-अलग तय की गई हैं। 12वीं की परीक्षा पास करने के साथ पीएचडी, एमफिल, एमएससी, पीजी और बीएससी डिग्री करने वाले उम्मीदवार भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है।

आयु सीमा- इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 27 साल और अधिकतम 45 साल होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग को सरकार के नियमों के अनुसार छूट मिलेगी।

चयन प्रक्रिया– एम्स दिल्ली साइंटिस्ट सहित दूसरे सभी पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन करेगा। लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू और बाद में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

आवेदन शुल्क– सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 3000 रुपये का शुल्क देना होगा। एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 2400 रुपये का शुल्क देना होगा। दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा।  आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के दौरान करना होगा।

ऐसे करें आवेदन- ऑनलाइन आवेदन का लिंक एम्स की वेबसाइट पर आज 19 नवंबर 2022 को एक्टिवेट हो गया है। इसके बाद इच्छुक उम्मीदवार एम्स की इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे। आवेदन फॉर्म 19 दिसंबर 2022 तक भरे जा सकेंगे।

इन पदों पर होगी भर्ती

इस भर्ती के माध्यम से साइंटिस्ट्स, क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट्स/साइकोलॉजिस्ट, मेडिकल फिजिसिस्ट, ब्लड ट्रांसफ्यूजन ऑफिसर, असिस्टेंट ब्लड ट्रांसफ्यूजन ऑफिसर, जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर, प्रोग्रामर, परफ्यूजनिस्ट्स, असिस्टेंट डाइटीशियन, मेडिकल सोशल सर्विस ऑफिसर्स, जूनियर फिजियोथेपिस्ट समेत कई पदों पर भर्तियां की जाएंगी।