AIIMS Recruitment 2023 : एम्स में निकली है बंपर भर्तियां, 12 अगस्त से पहले करें Apply, जानें आयु-पात्रता और डिटेल्स

Pooja Khodani
Published on -
,Indian Oil Corporation Limited,

Raebareli  AIIMS Recruitment 2023 : एम्स में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान  रायबरेली ने रेजीडेंसी योजना के तहत विभिन्न विशिष्टताओं में सीनियर रेजिडेंट्स (एसआर) के 165 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 12 अगस्त है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट aiimsrbl.edu.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Raebareli AIIMS Recruitment 2023

कुल पद –165 पद

पद का नाम – सीनियर रेजिडेंट्स (एसआर)

आयु सीमा – इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए।

योग्यता –

  1. केंद्रीय/राज्य चिकित्सा परिषद के साथ पंजीकृत होना चाहिए। ब्रॉड स्पेशलिटी स्नातकोत्तर डिग्री यानी संबंधित विशेषज्ञता में एमडी/एमएस/डीएनबी या इसके समकक्ष ।
  2. सुपर स्पेशियलिटी के लिए, आवश्यक योग्यता संबंधित व्यापक स्पेशियलिटी में एमडी/एमएस/डीएनबी या संबंधित सुपर स्पेशियलिटी में डीएम/एम.सीएच/डीएनबी होगी।
  3. पैथोलॉजी विभाग के लिए: आवश्यक योग्यता एमडी पैथोलॉजी/एमडी लैब मेडिसिन होगी।
  4. एसआर पद के लिए आयु सीमा 45 वर्ष है (एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए 5 वर्ष और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष की छूट)।
  5. शारीरिक विकलांग (ओपीएच) उम्मीदवारों के मामले में, सामान्य वर्ग के लिए अधिकतम दस (10) वर्ष, ओबीसी वर्ग के लिए तेरह (13) वर्ष और एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए पंद्रह (15) वर्ष की आयु में छूट दी गई है।

आवेदन शुल्क : इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये रखा गया है. जबकि एससी/एसटी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये है।

चयन प्रक्रिया : सीनियर रेजिडेंट्स का चयन लिखित परीक्षा (एमसीक्यू आधारित) – 80% वेटेज और विभागीय मूल्यांकन – 20% वेटेज के माध्यम से होगा।

इस आधार पर होगी नियुक्ति : शुरुआत में अभ्यर्थी की नियुक्ति एक साल के लिए होगी, हालांकि बाद में कार्य को देखते हुए उसे तीन वर्ष तक बढ़ाया जा सकता है।

आवेदन करने की आखिरी तारीख : 12 अगस्त

इन स्टेप्स से करें अप्लाई

  1. AIIMS Raebareli की आधिकारिक वेबसाइट aiimsrbl.edu.in पर जाएं।
  2. होमपेज पर रिक्रूटमेंट टैब पर क्लिक करेंस्क्रीन पर एक नया पेज जारी होगा।
  3. इसके बाद, सीनियर रेजिडेंट के पदों के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
  4. आवेदन पत्र भरें। सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  5. आवेदन शुल्क का भुगतान करें। भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट लें।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News