AIIMS Recruitment 2024: यहां विभिन्न पदों पर निकली है भर्तियां, 22 मई है आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

AIIMS Recruitment 2024: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स में नौकरी पाने का एक अच्छा मौका है। यहां पर कई पदों के लिए भर्ती निकली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है।

Saumya Srivastava
Published on -

AIIMS Recruitment 2024: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स में कई पदों पर भर्ती निकली है। एम्स रायपुर ने सीनियर रेजिडेंट (ग्रुप ए) के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के आवेदन मांगे है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होना चाहता है वो एम्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकता है। आइए जानते है भर्ती से जुड़ी कुछ अन्य जानकारी।

नोट कर लें आखिरी तारीख

एम्स के इस भर्ती प्रक्रिया में कुल 74 पदों पर बहाली की जाने वाली है। इसके लिए उम्मीदवारों को आनलाइन आवेदन करना होगा। वहीं आवेदन करने की आखिरी तारिख 22 मई है। इसलिए जो भी इस भर्ती में शामिल होना चाहता है वो 22 मई या उससे पहले अप्लाई कर सकता है।

आयु सीमा- पात्रता

एम्स रायपुर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु निर्धारित की गई है। जारी सूचना के अनुसार उम्मीदवारों की उम्र अधिक से अधिक 45 साल होनी चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल डिग्री होना अनिवार्य है। इसके साथ ही किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में एमडी, एमएस, डीएनबी और डिप्लोमा होना चाहिए।

इतनी है सैलरी

इस भर्ती में चयनित हु उम्मीदवारों को सैलरी के तौर पर 67700 रुपये दिए जाएंगे। वहीं जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन में बताया गया कि एम्स रायपुर भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट www.aiimsraipur.edu.in पर जाएं।
  • यहां होम पेज पर Recruitment सेक्शन में वैकेंसी के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद सीनियर रेजिडेंट लिंक पर क्लिक करना है।
  • फिर मांगी गई सभी जरूरी जानकारी भरकर फार्म सबमिट करना है।
  • भरें गए आदेन फॉर्म का प्रिंट आउट निकालकर अपने पास रखें।

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News