MP मेट्रो में नौकरी का सुनहरा मौका, कई पदों पर निकली भर्ती, यहां जानें डिटेल्स

Diksha Bhanupriy
Published on -
APSC Recruitment:

MP Metro Vacancy: मध्य प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। 88 पदों की भर्ती के लिए हाल ही में नोटिफिकेशन निकाला गया है। अगर आप भी इस नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको mpmetrorail.com पर जाकर अपना आवेदन जमा करना होगा। आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई रखी गई है।

नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के मुताबिक कुल 88 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। आवेदन जमा करने से पहले नोटिफिकेशन को ठीक तरह से पढ़ लें। ये इसलिए आवश्यक है क्योंकि किसी भी तरह की गलती वाला फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। कारपोरेशन द्वारा ये क्लियर कर दिया गया है कि किसी भी स्थिति में आवेदन की अंतिम तिथि को नहीं बढ़ाया जाएगा।

भर्ती की जानकारी

मेट्रो रेलवे द्वारा अलग-अलग पदों पर भर्ती निकाली गई है। संचालन पर्यवेक्षक के 26 पद, पर्यवेक्षक सिग्नलिंग और रोलिंग स्टॉक के 7 पद, अनुरक्षक सिग्नलिंग और टेलीकॉम तथा रोलिंग स्टॉक के 10 पद, पर्यवेक्षक के 8 पद, मैंटेनर के 9 पद, ट्रैक मेंटेनर के 15 पद, ट्रैक पर्यवेक्षक के 2, अनुतक्षक के 3, वर्क पर्यवेक्षक 2 पद, स्टोर सहायक 2, अकाउंट 2 और एचआर के 2 पद निकाले गए हैं।

आयु सीमा

इस जॉब के लिए अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट का लाभ मिलेगा।

आवेदन शुल्क

आवेदन करने वाले जनरल और ओबीसी उम्मीदवारों को 590 रुपए तथा नया वर्ग के उम्मीदवारों को 295 रुपए चुकाने होंगे।

ऐसे करें आवेदन

– आवेदन करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

– यहां दिखाई दे रही भर्ती के लिंक पर क्लिक करें और सारी डिटेल्स डालकर यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें।

– दिए गए फॉर्म में सारी जानकारी अच्छी तरह से भर दें और उसे सबमिट कर दें।

– मांगे गए सभी डॉक्यूमेंट अपलोड कर दें।

– सारी प्रोसेस कंप्लीट होने के बाद आवेदन के प्रति निकालकर अपने पास रखें ताकि जरूरत पड़ने पर यह काम आ सके।

 


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News