IB ACIO Recruitment 2022 : इंटेलिजेंस ब्यूरो में ग्रुप बी और ग्रुप सी पदों पर निकली बंपर भर्तियां, 80 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी

इस भर्ती के माध्यम से ब्यूरो में सुरक्षा सहायक, सहायक केंद्रीय खुफिया अधिकारी जैसे कुल 766 पद भरे जाएंगे।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। इंटेलिजेंस ब्यूरो में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। गृह मंत्रालय (MHA) ने ग्रुप बी और ग्रुप सी पदों (आईबी एसीआईओ भर्ती 2022) पर इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन पत्र ऑफलाइन मोड में भरा जाएगा।

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 5 सितंबर 2022 है। सभी उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाकर आवेदन के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से ब्यूरो में सुरक्षा सहायक, सहायक केंद्रीय खुफिया अधिकारी जैसे कुल 766 पद भरे जाएंगे। एप्लीकेशन फॉर्म भरने के बाद उम्मीदवार नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर भेज सकते हैं।

भर्ती डिटेल

असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर (ACIO) – 420 पद
जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर – 212 पद
सिक्योरिटी असिस्टेंट -120 पद
हलवाई कम कुक – 9 पद
केयरटेकर – 5 पद

अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करे

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस के तौर पर देने होंगे, जबकि एससी, एसटी उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

ये भी पढ़े … मुख्तार अब्बास नकवी ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा, बीजेपी से उपराष्ट्रपति पद के हो सकते है उम्मीदवार!

सैलरी

इन पदों पर चयनित होने के बाद उम्मीदवारों को 10,000 रुपये से लेकर 81,000 रुपये तक वेतन दिया जाएगा।

शैक्षिक योग्यता

इन पदों के लिए भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैट्रिक या समकक्ष डिग्री का उत्तीर्ण प्रमाण पत्र होना चाहिए।

उम्र सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

ऐसे कर अप्लाई

  • mha.gov.in या ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करे
  • ‘whats new’ पर जाए
  • Intelligence Bureau Vacancy circular June 2022 (355.9 KB). pdf पर क्लिक करे