IBPS SO Pre Admit Card 2023 : जारी किया आईबीपीएस ने एसओ प्रारंभिक परीक्षा का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

admit card

IBPS SO Pre Admit Card 2023 : आईबीपीएस भर्ती परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन की ओर से आईबीपीएस एसओ प्रीलिम्स परीक्षा 2023 के लिए प्रवेश पत्र घोषित कर दिया गया है। जिन उम्मीवारों ने इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है वह अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन की ओर से स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों के लिए प्री परीक्षा 30 एवं 31 दिसंबर 2023 को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा 2 घंटे की होगी, जिसमें 3 खंड होंगे। उम्मीदवारों को प्रत्येक परीक्षा में निर्धारित कट-ऑफ अंकों के अनुसार प्रत्येक परीक्षा में उत्तीर्ण होना आवश्यक होगा।

गौरतलब है कि भारतीय बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान ने कुल 1402 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इसमें से आईटी ऑफिसर के 120 पदों, एग्रीकल्चर फील्ड ऑफिसर के 500 पदों, राजभाषा अधिकारी के 41 पदों, लॉ ऑफिसर के 10 पदों, एचआर/ पर्सनल ऑफिसर के 31 पदों और मार्केटिंग ऑफिसर के 700 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
  • उसके बाद होम पेज पर आईबीपीएस एसओ प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  • उम्मीदवार अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्य दर्ज करें।
  • आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा, इसे चेक और डाउनलोड करें।
  • आगे के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लेकर अपने पास कर रख लें।

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News