JAC 10th Result 2024 : जारी किया जेएसी ने 10वीं परीक्षा का परिणाम, ऐसे करें चेक

इस वर्ष 10वीं रिजल्ट 2024 में लड़कियों ने बाजी मारी है। जहां 89.70 फीसदी छात्र पास हुए हैं तो वहीं 91 फीसदी छात्राएं उत्तीर्ण घोषित की गई हैं।

Amit Sengar
Published on -
result

JAC 10th Result 2024 : झारखण्ड बोर्ड ने आज 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित किये। जो अभ्यर्थी इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे। वह अपना परिणाम देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट jacresults.com पर जाकर देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

इस परीक्षा की टॉप टॉप 3 में सभी स्टूडेंट्स में लड़कियों ने ही अपनी जगह बनाई है। ज्योत्सना ज्योति 99.2 प्रतिशत अंक हासिल हासिल किये हैं। उनके अलावा सना संजोरी 98.6 फीसदी अंको के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। करिश्मा कुमारी और सृष्टि सौम्या 98.4 प्रतिशत अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहीं।

गौरतलब है कि इस वर्ष 10वीं रिजल्ट 2024 में लड़कियों ने बाजी मारी है। जहां 89.70 फीसदी छात्र पास हुए हैं तो वहीं 91 फीसदी छात्राएं उत्तीर्ण घोषित की गई हैं। इस बार की मैट्रिक परीक्षाओं में 3,38,398 छात्र-छात्राएं पास हुए हैं। इनमें से 2.05 लाख को फर्स्ट डिविजन मिली है।

ऐसे करें चेक

  • उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट jacresults.com पर जाएं।
  • उसके बाद होमपेज पर आपको 10वीं परिणाम 2024′ लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अपने ररोल नंबर और अन्य आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज से लॉगइन करें।
  • परीक्षा परिणाम स्क्रीन पर डिस्प्ले होगा।
  • इस परिणामों की एक प्रति जांचें और डाउनलोड करके अपने पास कर रख लें।

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News