झारखंड पुलिस कांस्टेबल में निकली है 4919 पदों पर भर्ती, 14 फरवरी 2024 लास्ट डेट, जानें आयु-पात्रता

Amit Sengar
Published on -
government job 2024

Jharkhand Police Constable Jobs : अगर आप सरकारी नौकरी (Government Job Alert 2023) करने के इच्छुक है और अच्छी सैलरी पाना चाहते है तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है, झारखंड स्टॉफ सिलेक्शन कमीशन की ओर पुलिस कांस्टेबल पदों पर (Jharkhand Police Constable Recruitment 2023) भर्ती निकाली है, योग्य उम्मीदवार झारखंड पुलिस कांस्टेबल भर्ती (Jharkhand Police Constable Vacancy 2023) की आधिकारिक वेबसाइट https://jssc.nic.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, इन पदों पर भर्ती के आवेदन की तारीख 15 जनवरी 2024 से शुरू होकर आखिरी तारीख 14 फरवरी 2024 तक है।

झारखंड पुलिस कांस्टेबल भर्ती की ओर से जारी की गई भर्ती के माध्यम से विभिन्न पदों पर रिक्तियां जारी की गई है। भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवारों को विभिन्न पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

पदों की संख्या – 4919

पदों का नाम –

पुलिस कांस्टेबल

योग्यता – इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 10वीं पास या इसके सामान उपाधि होना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार झारखंड पुलिस कांस्टेबल भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

आयु सीमा – आवेदनकर्ता की अधिकतम आयु 18-25 वर्ष होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया – इस Vacancy के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षण, चिकित्सा जाँच, लिखित परीक्षा परफॉर्मेंस के अनुसार इस रोजगार में प्रत्याशी का चयन होगा।

आवेदन शुल्क

General / OBC / EWS : 100/-
SC / ST : 50/-

जॉब में ऐसे करें अप्लाई

> सबसे पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक करें एवं सभी जानकारियां ध्यान से पढ़ें।
>आवेदन संबंधित सभी दस्तावेज तैयार कर लें।
> नीचे दिए गए ऑनलाइन अप्लाई लिंक पर क्लिक करके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएँ।
> सभी जानकारियां ध्यानपूर्वक भरें एवं मांगे गए डॉक्यूमेंट जैसे की फोटो/ सर्टिफिकेट इत्यादि अपलोड करें।
> यदि आवेदन फीस एप्लीकेबल हो तो ऑनलाइन फीस भरें एवं प्रिंट आउट ले लें।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News