MP Government Jobs 2021: 8वीं-10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, इंटरव्यू से चयन, ऐसे करें एप्लाई

न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए।रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

Government Jobs Alert

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी (MP Government Job alert 2021) पाने का सुनहरा मौका है। 8वीं-10वीं पास युवाओं  हाईकोर्ट में बंपर भर्ती निकली है।मध्य प्रदेश राज्य के जिला और सत्र न्यायालयों में ग्रुप डी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की सीधी भर्ती के लिए मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय (MPHC Recruitment 2021) ने विज्ञापन जारी किया है। इसकी भर्ती प्रक्रिया शुरु हो गई है और 24 नवंबर 2021 तक चलेगी।

यह भी पढ़े.. Amla Navami 2021 : आंवला वृक्ष की पूजा करने से होगी सारी मनोकामनाएं पूरी, जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि

इसके तहत ड्राइवर, चपरासी और चौकीदार सहित विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया मंगलवार 9 नवंबर 2021 से शुरु हो गई है और 24 नवंबर 2021 तक चलेगी। यह भर्ती चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों के लिए होंगी और पूरी भर्ती की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी।आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद साक्षात्कार की तारीख का ऐलान होगा।

कुल पद– 708

पदों का विवरण
ड्राइवर – 69
चपरासी/चौकीदार/वाटरमैन – 475
माली – 51
स्वीपर – 113

शैक्षणिक योग्यता– चपरासी/चौकीदार/वाटरमैन सहित अन्य पदों के लिए अधिकतम शैक्षणिक योग्यता 8वीं पास निर्धारित की गई है जबकि ड्राइवर के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य हैं।

आयु सीमा– न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए।रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

चयन प्रक्रिया– इन पदों पर भर्ती के लिए कोई परीक्षा नहीं ली जाएगी। उम्मीदवारों का चयन सीधे इंटरव्यू के आधार पर होगा। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा, जो कि 30 अंकों का होगा। इसी के आधार पर सफल उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी,  हालांकि अभी तक इंटरव्यू के तारीखों की घोषणा नहीं की गई है।

आवेदन शुल्क– जनरल कैटेगरी और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 216.70 रुपये है। OBC, SC/ST कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए यह शुल्क 116.70 रुपये है। आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए जमा किया जा सकता है।

भर्ती की महत्वपूर्ण तारीखें

  • ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 9 नवंबर 2021
  • आवेदन की अंतिम तारीख- 24 नवंबर 2021
  • आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 24 नंवबर 2021
  • भर्ती परीक्षा/इंटरव्यू की तारीख- फिलहाल तय नहीं

ऐसे करें आवेदन

  • आवेदन के लिंक पर जाने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज के रिक्रूटमेंट-रिजल्ट के सेक्शन पर क्लिक करें।
  • पंजीयन प्रक्रिया को पूरा करें। यूजर आईडी और पासवर्ड के जरिए लॉग इन करें।
  • अब आवेदन पत्र में मांगी गई सभी जानकारियों को भरकर सबमिट के बटन पर क्लिक करें।
  • आवेदन पत्र का प्रिंट निकाल लें।