MPPEB MPTET : उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, DPI ने जारी किया आदेश, बढ़ाई गई दस्तावेज सत्यापन की तारीख, 7 जून तक पूरा करें कार्य

teacher news

MPPEB MPTET 2023, MP Teachers Recruitment : एमपीपीईबी एमपी टेट उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है।दरअसल प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार 6 जून तक दस्तावेज ऑनलाइन अपलोड कर सकेंगे। इसके लिए तारीख तय कर दिए गए है। शनिवार को लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा इसके लिए आदेश जारी किए गए हैं। जारी आदेश के तहत 7 जून को जिला शिक्षा अधिकारी के समक्ष दस्तावेज सत्यापन कराना अनिवार्य होगा। 7 जून के बाद किसी भी अभ्यर्थी के दस्तावेज का सत्यापन नहीं किया जाएगा।

आदेश जारी

मध्य प्रदेश लोक शिक्षण संचालनालय के आयुक्त अनुभा श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि प्राथमिक शिक्षक के पद पर नियुक्ति के लिए 26 नवंबर 2022 को विज्ञापन जारी किया गया था। इस संबंध में प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 के परीक्षा परिणाम 2022 के आधार पर रिक्तियों और प्रतीक्षा सूची के आधार पर दस्तावेज अपलोड का कार्य पूरा करना है। दस्तावेज अपलोड और सत्यापन के लिए 23 मई को अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गई थी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi