MP पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2023 के परिणाम जल्द होंगे जारी, ऐसे करें चेक, सैलरी और पे स्ट्रक्चर पर बड़ी अपडेट, 7090 पदों पर होगी भर्ती

mppeb

MPPEB Result 2023, MPPEB Police Constable Result 2023 :एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जल्दी रिजल्ट घोषित किए जाएंगे। रिजल्ट की घोषणा होने के बाद उम्मीदवार इसे ऑफिशल वेबसाइट पर देख सकते हैं। सूत्रों के माने तो इस सप्ताह रिजल्ट घोषित किया जा सकते हैं। फिलहाल इसके लिए कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

परिणाम जारी होने के बाद उम्मीदवार MPPEB-MPESB की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे। रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को मांगी गई डिटेल देना आवश्यक होगा।  12 सितंबर तक परीक्षा का आयोजन किया गया था। मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल की ओर से पुलिस विभाग में कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में 12 अगस्त से 12 सितंबर तक किया गया था। जिसके बाद उम्मीदवारों को परीक्षा परिणाम का इंतजार है।

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के रिजल्ट इसी सप्ताह 

रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के रिजल्ट इसी सप्ताह जारी किए जा सकते हैं। मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 7090 पदों पर आयोजित की गई थी। 7 लाख से अधिक उम्मीदवारों द्वारा आवेदन किए गए थे। परिणाम आधिकारिक वेबसाइट एमपीपीईबी पर घोषित किए जाएंगे।

सैलरी पैकेज की बात करें तो वर्ष 2023 में एमपी पुलिस कांस्टेबल के लिए एवरेज सैलेरी पैकेज 35 हजार से लेकर 4 लाख रुपए प्रति वर्ष के बीच निर्धारित किया गया है। इसमें बेसिक सैलरी के अलावा भत्ता और अन्य लाभ को शामिल किया गया है। पे स्केल को विभिन्न भागों में बांटा गया है। सातवें वेतनमान के तहत पुलिस कांस्टेबल की बेसिक सैलरी 19500 है। वहीं महंगाई भत्ते के तौर पर 6630 का भुगतान किया जाएगा जबकि हाउस रेंट अलाउंस के तौर शहरों के आधार पर उन्हें राशि का भुगतान किया जाएगा। ऐसे में पुलिस कांस्टेबल उम्मीदवारों की मंथली सैलरी 30000 से 35000 तक हो सकती है।

रिजल्ट ऐसे करें चेक

  • छात्र रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाए।
  • होम पेज को ओपन करने के साथ ही एमपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा रिजल्ट 2023 लिंक पर क्लिक करना होगा
  • लोगिन करने के साथी आपसे रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि मांगी जाएगी
  • जानकारी दर्ज करने के साथ ही लॉगिन करें और पुलिस कांस्टेबल परीक्षा परिणाम आपके सामने होगा
  • इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ में संभाल कर रखें

About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News