MPPEB MPTET 2023 : उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, 1 मार्च से शुरू होगी परीक्षा, गाइडलाइन जारी, विभिन्न पदों पर होनी है भर्ती! यह होंगे नियम

MPPEB MPTET 2023 : एमपीपीईबी के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। दरअसल शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए गाइडलाइन जारी कर दी गई है। परीक्षा केंद्रों पर व्यवस्था भी सुनिश्चित कर ली गई है। 1 मार्च से परीक्षा का आयोजन किया जाना है। पेपर लीक की संभावना को पूरी तरह से शून्य किया गया है। परीक्षा में 170000 अभ्यर्थी शामिल होंगे। इसके लिए तैयारी पूरी की गई है।

केंद्र पर कड़ी सुरक्षा

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल द्वारा उच्च शिक्षा पात्रता परीक्षा और अन्य परीक्षाओं के लिए केंद्र पर कड़ी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दरअसल पिछले साल 25 मार्च को प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा के प्रश्न पत्र इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गए थे। जिसके बाद सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े किए गए थे।जिसपर अब बड़ी व्यवस्था की गई है। साथ ही पेपर लीक की संभावना को पूरी तरह से शून्य कर दिया गया है। नकल करने वाले अभ्यर्थियों भारी शिकंजा कसा जाएगा। साथ ही हर केंद्र पर लगा रहेगा। 3 स्तर पर अभ्यर्थियों की जांच की जाएगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi