एमपीपीएससी उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, विभिन्न पदों पर निकली भर्ती के लिए इंटरव्यू की तिथि घोषित, बढ़ाई गई इस परीक्षा की तारीख

MPPSC Exam 2024

MPPSC 2023,MPPSC Recruitment, एमपीपीएससी : एमपीपीएससी के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। दरअसल विभिन्न परीक्षाओं को लेकर विज्ञप्ति जारी की गई है। एक तरफ जहां परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाया गया है। दूसरी तरफ राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा के इंटरव्यू की तिथि की घोषणा की गई है।

राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा के तहत सहायक केंद्रीय सिविल पद के साक्षात्कार संबंधित सूचना जारी की गई है। 30 दिसंबर 2021 को जारी हुए विज्ञापन के तहत राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा 2021 के अंतर्गत सहायक यांत्रिक के रिक्त पदों की पूर्ति के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 जून 2022 रखी गई थी।

सहायक केंद्रीय सिविल पद के लिए इंटरव्यू आयोग कार्यालय में 2 नवंबर 2023 आयोजित किया जाना सुनिश्चित किया गया है। इसके लिए साक्षात्कार पत्र आयोग की वेबसाइट पर 31 अक्टूबर से उपलब्ध रहेगी। उम्मीदवार ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

मुख्य भाग 87% के आधार पर जबकि प्राविधिक भाग 13 प्रतिशत के आधार पर पड़ा का विवरण आयोग की वेबसाइट पर शुद्धि पत्र 11 अगस्त 2023 द्वारा जारी किया गया है। ऐसे में 2 नवंबर से सहायक केंद्रीय सिविल परीक्षा के लिए इंटरव्यू लिए जाएंगे।

Interview Date

राज्य सिविल सेवा मुख्य परीक्षा की तिथि में बदलाव 

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले 30 अक्टूबर से शुरू होकर 4 नवंबर तक होने वाली राज्य सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2022 की तिथि में बदलाव कर दिया गया है यह परीक्षा स्थगित कर दी गई है। परीक्षा 26 दिसंबर से शुरू होकर 31 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के विशेष कार्य अधिकारी रविंद्र पंचभाई ने इसकी जानकारी दी है।

राज्य सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा 2022 में सफल रहे 13000 उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे मुख्य परीक्षा आगे बढ़ने से उम्मीदवारों को तैयारी का अधिक समय मिल सकेगा। निर्वाचन आयोग के 9 अक्टूबर को राज्य विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित किया गया था। जिसमें राज्य के 230 विधानसभा सीट पर 17 नवंबर को मतदान होना है। वही मतदान की गिनती 3 दिसंबर को होगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News