MPPSC 2023 : MP SET के लिए ‘फाइनल आंसर की’ जारी, MP SES 2022 के लिए ‘प्रोविजनल आंसर की’ जारी कर आपत्ति अभ्यावेदन की मांग, 466 पदों पर होगी भर्ती, यहाँ करें डाउनलोड

MPPSC 2024

MPPSC 2023, MPPSC SES 2022 Provisional Answer Key : एमपीपीएससी द्वारा दो विभिन्न परीक्षाओं के संबंध में विज्ञप्ति जारी की गई है। जारी विज्ञप्ति में उम्मीदवारों के लिए MPSET 2022 फाइनल आंसर की और MP SES 2022 प्रोविजनल आंसर की जारी किया गया है। उम्मीदवार ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि उम्मीदवारों की सुविधा के लिए यहां लिंक उपलब्ध कराई जा रही है।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य पात्रता परीक्षा 2022 के ‘फाइनल आंसर की’ जारी कर दी गई है। राज्य पात्रता परीक्षा सेट 2022 के संबंध में उम्मीदवारों से आयोग द्वारा जारी विज्ञप्ति 12 सितंबर 2023 के अंतर्गत प्रोविजनल आंसर की जारी कर आपत्तियां आमंत्रित की गई थी। वहीं उम्मीदवारों से प्राप्त आपत्तियों पर विषय विशेषज्ञ की समिति द्वारा जांच किए जाने के बाद फाइनल आंसर की जारी की जा रही है।

एमपी सेट के लिए यह फाइनल आंसर की है। इसी के आधार पर परीक्षा परिणाम घोषित किए जाएंगे। इस फाइनल आंसर की पर किसी भी प्रकार के अभ्यावेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

MPSET Final Answer Key

[wp-embedder-pack width=”100%” height=”400px” download=”all” download-text=”” attachment_id=”535218″ /]

राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा 2022 ‘प्रोविजनल आंसर की’ जारी

इधर मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा 2022 के संबंध में ‘प्रोविजनल आंसर की’ जारी कर दी गई है। 466 पदों पर निकली भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 8 अक्टूबर 2023 को संपन्न हुआ था। वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न पत्र की ‘प्राविधिक उत्तर कुंजी’ आयोग की वेबसाइट पर प्रकाशित की गई है। प्रोविजनल आंसर की जारी करते हुए आपत्ति अभ्यावेदन मांगे गए हैं।

किसी परीक्षार्थी को प्रश्न पत्र के उत्तर कुंजी है। इससे संबंधित प्रश्न उत्तर से संबंधित आपत्ति हो तो परीक्षार्थी अपनी आपत्ति प्रमाणित संदर्भों के साथ पुस्तक के लेखक का नाम, संदर्भ पुस्तक का संबंधित प्रश्न संलग्न कर आयोग को भेजेगा। ऑनलाइन लिंक पर निर्धारित परीक्षा शुल्क के साथ mppsc.mp.gov.in पर 7 दिवस के अंदर ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करना अनिवार्य होगा। 7 दिन की समय अवधि बीतने के बाद आपत्तियों के अभ्यावेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

[wp-embedder-pack width=”100%” height=”400px” download=”all” download-text=”” attachment_id=”535221″ /]


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News