MPPSC Recruitment : सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 5 जॉब नोटिफिकेशन जारी, विभिन्न पदों पर होगी भर्ती, 12 अगस्त से आवेदन, जानें डिटेल्स

MPPSC द्वारा मेडिकल स्पेशलिस्ट के 239 पदों पर भर्ती के लिए पात्र उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन की प्रकिया 12 अगस्त से शुरू होगी और ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट 12 सितंबर है।

mppsc

MPPSC Recruitment 2024 : मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। आयोग ने एक साथ पांच जॉब नोटिफिकेशन जारी किए हैं। इसके तहत 1000 अलग अलग पदों पर भर्ती की जाएगी। मध्य प्रदेश शासन के लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग में विभिन्न वैकेंसी के लिए चयन परीक्षा की घोषणा की गई है।इसके तहत 900 से ज्यादा पदों को भरा जाएगा। सभी भर्ती परीक्षाओं की डिटेल्स नीचे दी गई है।

5 भर्ती नोटिफिकेशन, विभिन्न पदों पर होगी भर्ती

मेडिकल ऑफिसर भर्ती-MPPSC द्वारा मेडिकल स्पेशलिस्ट के 239 पदों पर भर्ती के लिए पात्र उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन की प्रकिया 12 अगस्त से शुरू होगी और ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट 12 सितंबर है।आवेदक 16 अगस्त से 14 सितंबर तक 50 रुपये प्रति संशोधन शुल्क देकर अपने फॉर्म में बदलाव कर सकते हैं। भारतीय आयुर्विज्ञान परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संबंधित विषय में पीजी डिप्लोमा अथवा अन्य समकक्ष उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार का मध्य प्रदेश चिकित्सा परिषद में परमानेंट रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है। एससी/एसटी/ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर)/ईडब्ल्यूएस/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के राज्य के आवेदकों को 1000 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि अन्य सभी श्रेणियों के लिए 2000 रुपये लागू हैं।

स्त्री रोग विशेषज्ञ :MPPSC ने स्त्री रोग विशेषज्ञ 2024 के विभिन्न 207 पदों पर भर्ती निकाली है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर 13 अगस्त से 12 सितंबर 2024 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।आवेदक 16 अगस्त से 14 सितंबर तक 50 रुपये प्रति संशोधन शुल्क देकर अपने फॉर्म में बदलाव कर सकते हैं। भारतीय आयुर्विज्ञान परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संबंधित विषय में पीजी डिप्लोमा अथवा अन्य समकक्ष उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार का मध्य प्रदेश चिकित्सा परिषद में परमानेंट रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है।एससी/एसटी/ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर)/ईडब्ल्यूएस/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के राज्य के आवेदकों को 1000 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि अन्य सभी श्रेणियों के लिए 2000 रुपये लागू हैं।

सर्जरी विशेषज्ञ : MPPSC ने सर्जरी विशेषज्ञ के पदों पर भर्ती के लिए पात्र उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर 13 अगस्त से 12 सितंबर, 2024 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।आवेदक 16 अगस्त से 14 सितंबर तक 50 रुपये प्रति संशोधन शुल्क देकर अपने फॉर्म में बदलाव कर सकते हैं। भर्ती अभियान का उद्देश्य कुल 267 सर्जरी विशेषज्ञ पदों को भरना है।एससी/एसटी/ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर)/ईडब्ल्यूएस/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के राज्य के आवेदकों को 1000 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि अन्य सभी श्रेणियों के लिए 2000 रुपये लागू हैं।

एनेस्थीसिया विशेषज्ञ :MPPSC ने एनेस्थीसिया विशेषज्ञ के पद के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर 13 अगस्त से 12 सितंबर (दोपहर 12 बजे तक) तक आवेदन कर सकते है। आवेदन सुधार/संपादन विंडो 16 अगस्त से 14 सितंबर तक खुली रहेगी। सुधार/संपादन सुविधा का उपयोग करने के लिए उम्मीदवारों से 50 रुपये का शुल्क लिया जाएगा। भर्ती अभियान का उद्देश्य एमपी सरकारी अस्पतालों में एनेस्थीसिया विशेषज्ञों के पद पर 175 रिक्तियों को भरना है।एससी/एसटी/ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर)/ईडब्ल्यूएस/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के राज्य के आवेदकों को 1000 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि अन्य सभी श्रेणियों के लिए 2000 रुपये लागू हैं।

बाल रोग विशेषज्ञ: MPPSC ने सरकारी अस्पतालों में बाल रोग विशेषज्ञों के पद पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर 13 अगस्त (दोपहर 12 बजे से) से 12 सितंबर, 2024 तक रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकेंगे।भर्ती अभियान का उद्देश्य एमपी के सरकारी अस्पतालों में बाल रोग विशेषज्ञों के पद पर 159 रिक्तियों को भरना है। उम्मीदवार 16 अगस्त से 14 सितंबर तक 50 रुपये प्रति संशोधन शुल्क देकर अपने फॉर्म में बदलाव कर सकेंगे।SC/ST/OBC (नॉन-क्रीमी लेयर)/EWS/PWD श्रेणी के राज्य के आवेदकों को 1000 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि अन्य सभी श्रेणियों के लिए 2000 रुपये लागू हैं।

आयुष विभाग से संबंधित परीक्षाओं के अभ्यर्थियों की उम्मीदवारी निरस्त

MPPSC द्वारा मध्य प्रदेश शासन के अंतर्गत आयुष विभाग से संबंधित विभिन्न चयन परीक्षाओं की प्रक्रिया में कुछ अभ्यर्थियों की उम्मीदवारी निरस्त भी कर दी गई है।आयोग इंदौर द्वारा जारी सूचना के तहत व्याख्याता अमराजे निसवां, व्याख्याता अंगद तंत्र, व्याख्याता जराहियात, व्याख्याता इलाज बित तबादीर पद एवं वरिष्ठ चिकित्सा होम्योपैथी / विशेषज्ञ होम्योपैथी हेतु चयन परीक्षा का आयोजन किया गया है। इस परीक्षा प्रक्रिया में साक्षात्कार से पहले दस्तावेजों की समीक्षा के दौरान जिन उम्मीदवारों की दस्तावेजों में कमी पाई गई उनकी उम्मीदवारी निरस्त कर दी गई है। सभी को सूचित किया गया है कि, यदि उन्हें MPPSC के इस फैसले से कोई आपत्ति है तो 10 दिन के भीतर अभ्यावेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। इसके बाद कोई सुनवाई नहीं होगी।

https://mppsc.mp.gov.in/uploads/advertisement/Recruitment_Advertisement_Medical_Specialist_2024__Dated_24_07_2024.pdf

https://mppsc.mp.gov.in/uploads/advertisement/Recruitment_Advertisement_Radiologist_2024_Dated_24_07_2024.pdf

https://mppsc.mp.gov.in/uploads/advertisement/Recruitment_Advertisement_Gynaecology_Specialist__2024_Dated_24_07_2024.pdf

https://mppsc.mp.gov.in/uploads/advertisement/Recruitment_Advertisement_Paediatric_Specialist_2024_Dated_24_07_2024.pdf

https://mppsc.mp.gov.in/uploads/advertisement/Recruitment_Advertisement_Anesthesia_Specialist_2024_Dated_24_07_2024.pdf

https://mppsc.mp.gov.in/uploads/advertisement/Recruitment_Advertisement__Surgery_Specialist_2024_Dated_24_07_2024.pdf

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News