NLC Recruitment 2024: एनएलसी इंडिया में विभिन्न पदों पर निकली है भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई, जानें आयु सीमा और पात्रता

NLC Recruitment 2024: एनएलसी इंडिया में विभिन्न पदों पर भर्ती निकली है। यहां पर इंडस्ट्रियल ट्रेनी के पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Saumya Srivastava
Published on -
job

NLC Recruitment 2024: नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन यानी एनएलसी की ओर से इंडस्ट्रियल ट्रेनी के लिए 239 पदों के लिए भर्ती निकली है। इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। वहीं आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जून 2024 है। आइए जानते है भर्ती से जुड़ी और भी जानकारी।

शैक्षिक योग्यता

एनएलसी की ओर जारी भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास होना जरूरी है। इसके साथ ही आवेदकों के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई या इंजीनियरिंग या फिर डिप्लोमा होना आवश्यक है।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा निर्धारित है। जनरल और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 37 साल, वहीं ओबीसी (एनसीएल) वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 40 साल है। इसके साथ ही एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 42 साल तय की गई है।

इतने पदों पर होगी भर्तियां

इस भर्ती अभियान के तहत नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन में कुल 239 रिक्त पदों को भरा जाएगा। जिसमें से इंडस्ट्रियल ट्रेनी SME और टेक्निकल (O&M) के लिए 100 पद हैं। जबकि, इंडस्ट्रियल ट्रेनी (माइंस एन्ड माइंस सपोर्ट सर्विस) के 139 रिक्त पदों को भरा जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट nlcindia.in पर जाएं।
  • यहां होम पेज पर करियर बटन पर क्लिक करना है।
  • फिर आपको भर्ती से संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।
  • यहां पर मांगी गई सभी जरूरी डिटेल भरकर रजिस्ट्रेशन करना है।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद आवेदन प्रक्रिया पूरी करके फॉर्म भर दें।
  • भरे गए आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट जरूर निकाल लें।

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News